Advertisment

'नाना पटोले को बनाया जाए CM उम्मीदवार, नहीं तो छीन कर लेंगे हक', क्या अब MVA में आएगा तनाव

MVA में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी भूचाल मचा हुआ है. एक तरफ शिवसेना (यूबीटी) उद्धव ठाकरे को सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं तो दूसरी तरफ कांग्रेस नाना पटोले के लिए सीएम पद की दावेदारी पेश कर रहे हैं.

Advertisment
author-image
Vineeta Kumari
New Update
nana patole
Advertisment

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है. अब तक तारीखों की घोषणा नहीं की गई है, लेकिन प्रदेश में सियासी भूचाल मचा हुआ है. इस बीच महाविकास अघाड़ी में भी मुख्यमंत्री पद को लेकर तनाव उत्पन्न हो गया है. दरअसल, नाना पटोले के समर्थकों ने सीएम पद के लिए दावा पेश किया है. इससे पहले भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता बालासाहेब थोरात भी मुख्यमंत्री पद के लिए दावा पेश कर चुके हैं.

Advertisment

नाना पटोले को सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग

नाना पटोले के समर्थकों ने सीएम पद को लेकर राहुल गांधी से मुलाकात की बात भी कही है. पटोले के समर्थकों ने यह भी कहा कि अगर हमें अपना हक नहीं मिला तो हम अपना हक छीन लेंगे. एक तरफ शिवसेना (यूबीटी) ने पहले ही उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री घोषित करने की मांग उठाई है. जिसे शरद पवार की पार्टी और कांग्रेस दोनों ने ही खारिज कर दिया है.

महाविकास अघाड़ी में तनाव

Advertisment

वहीं, अब कांग्रेस विधायकों ने नाना पटोले को सीएम उम्मीदवार बनाने की मांग उठाई है. हालांकि महाविकास अघाड़ी लगातार यह कह रही है कि विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद ही सीएम पद का उम्मीदवार चुना जाएगा, लेकिन उससे पहले ही पार्टी में तनाव उत्पन्न हो चुका है. 

यह भी पढ़ें- Delhi: मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद भी केजरीवाल की कुर्सी पर नहीं बैठीं आतिशी, कही ये बात

विदर्भ से बने मुख्यमंत्री उम्मीदवार

Advertisment

कांग्रेस विधायक विकास ठाकरे ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कांग्रेस सबसे ज्यादा विदर्भ से सीटें जीतती है और अगर वह मुख्यमंत्री तय करने की मांग कर रहे हैं तो इसमें गलत क्या है. हमें इसके लिए ज्यादा से ज्यादा विधायक चुन कर लाने होंगे.

नाना पटोले को मिले मेहनत का फल

विकास ठाकरे ने कहा कि नाना पटोले ने पूरे प्रदेश की यात्रा की और संगठन को मजबूत किया है. उन्हें इस मेहनत का फल मिलना चाहिए. बता दें कि विकास ठाकरे के अलावा कांग्रेस के सीनियर नेता नितिन राउत भी नाना पटोले को सीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं. उनका कहना है कि पिछले 32 साल से कोई भी विदर्भ से कांग्रेसी सीएम नहीं बना है. विदर्भ ने हमेशा सीट जीतकर कांग्रेस को दिया है. 

MAHARASHTRA NEWS Maharashtra Politics maharashtra news live Maharashtra Assembly Election Maharashtra Assembly Election 2024 nana patole cm candidate
Advertisment
Advertisment