Advertisment

New Parliament Building: नई संसद के उद्घाटन समारोह का क्यों हो रहा बायकॉट, संजय राउत ने बताई ये वजह

New Parliament Building Inauguration : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 28 मई को होने वाले नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है. कई विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति को नहीं बुलाने पर एतराज जताया है.

author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
sanjay raut

संजय राउत( Photo Credit : ANI)

New Parliament Building Inauguration : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों 28 मई को होने वाले नए संसद भवन के उद्घाटन को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है. कई विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह में राष्ट्रपति को नहीं बुलाने पर एतराज जताया है. इसे लेकर कांग्रेस समेत कई पार्टियों ने समारोह का बॉयकॉट किया है. इस बीच विपक्षी दलों द्वारा नई संसद के उद्घाटन का बहिष्कार करने पर उद्धव गुट के नेता और राज्यसभा सदस्य संजय राउत (Sanjay Raut) का बड़ा बयान सामने आया है. 

Advertisment

यह भी पढे़ं : Delhi: सत्येंद्र जैन को SC से मिली अंतरिम जमानत, दिल्ली से बाहर जाने की इजाजत नहीं

संजय राउत ने मुंबई में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी नए संसद भवन का उद्घाटन करेंगे, लेकिन उनके आमंत्रण पत्र में राष्ट्रपति का नाम ही नहीं है. उन्हें कम से कम आमंत्रित तो कीजिए. उन्होंने उपराष्ट्रपति और पूर्व राष्ट्रपति को भी आमंत्रित नहीं किया है तो ये क्या एक पार्टी (भाजपा) का कार्यक्रम है. इसके बारे में वो लोग कुछ नहीं बोल रहे हैं. उन्हें इस मामले पर जवाब देना चाहिए. देश के सम्मान के लिए विपक्ष का विरोध है.

Advertisment

यह भी पढ़ें : New Parliament Building: नई संसद के उद्घाटन पर 75 रुपये का सिक्का होगा लॉन्च, जानें क्या हैं विशेषताएं

आपको बता दें कि नई संसद के उद्घाटन को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं. कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने उद्घाटन समारोह का विरोध जताया है. विपक्षी नेताओं का कहना है कि नए संसद का उद्घाटन राष्ट्रपति को करना चाहिए, प्रधानमंत्री मोदी को नहीं. इस पर सरकार भी विपक्षी दलों पर निशाना साध रही है. इस उद्घाटन समारोह में एनडीए के सहयोगी दल समेत कुछ 25 पार्टियां शामिल होंगी.

Sanjay Raut 75 Rupee Coin Sanjay Raut statement on boycotting new parliament building inauguration New Parliament House Inauguration
Advertisment
Advertisment