Advertisment

नितिन गडकरी ने अपनी ही सरकार को दी ये जरूरी सलाह, मामला जान आप भी बोलेंगे बात में दम तो है

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. एक कार्यक्रम में उन्होंने अपनी ही सरकार को सलाह दे दी है. यही नहीं गडकरी ने शिवाजी की मूर्ति की गिरने की असली वजह भी बताई है.

author-image
Dheeraj Sharma
New Update
Union Minister Nitin Gadkari

Nitin Gadkari: नितिन गडकरी अपने काम के लिए पहचाने जाते हैं. फिर चाहे वह देशभर की सड़कें हो. टनल हों ग्रीन एनर्जी की हो, इलेक्ट्रिक व्हीकल की हो या फिर नेशनल हाईवे नितिन गडकरी के काम ने उन्हें देश में एक शानदार नेता के रूप में पहचान दी है. मोदी सरकार के मंत्रियों को दिए जाने वाले रिपोर्ट कार्ड में गडकरी का नाम सबसे ऊपर आता है. लेकिन इस बीच नितिन गडकरी का एक बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल महाराष्ट्र सिंधुदुर्ग में शिवाजी महाराज की मूर्ति टूटने को लेकर इन दिनों सियासी पारा हाई है. इस मामले में अब नितिन गडकरी का बयान सामने आया है. खास बात यह है कि उन्होंने अपनी ही सरकार को एक नसीहत दे डाली है. 

Advertisment

अपनी सरकार को लेकर क्या बोले नितिन गडकरी

महाराष्ट्र में बीजेपी के सहयोगी से बने महायुति की सरकार को लेकर नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दे दिया है. नितिन गडकरी बुधवार को फिक्की के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे थे. यहां पर उन्होंने कहा कि अगर शिवाजी की मूर्ति स्टेनलेस स्टील की बनी होती तो कभी नहीं गिरती. 

यह भी पढ़ें - RSS के जातिगत जनगणना वाले बयान पर क्या है कांग्रेस की नई रणनीति, किस कद्दावर नेता ने संभाला मोर्चा ?

उन्होंने कहा कि शिवाजी की मूर्ति को टूटने से बचाया जा सकता था. इसके लिए उसे स्टेनलेस स्टील से बनाया जाना चाहिए था. यही नहीं उन्होंने तटीय क्षेत्रों में जंगरोधी उत्पादों के इस्तेमाल पर फोकस करने की बात कही. 



जब गडकरी को किसी ने लगाया चूना

अपने संबोधन में नितिन गडकरी ने एक वाकया भी साझा किया. उन्होंने कहा कि जब वह राज्यमंत्री थे तब मुंबई में एक शख्स ने उन्हें चूना लगा दिया था. इस शख्स ने 55 फ्लाईओवर के निर्माण में लोहे की रॉड पर पाउडर लगाकर उसे जंगरोधी बता दिया. हालांकि बाद में उसका झूठ पकड़ा गया. 

कहां-कहां हो स्टेनलेस स्टील का यूज

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शिवाजी की मूर्ति बनाने तो स्टेनलेस स्टील के इस्तेमाल की बात कही साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि कहां-कहां इसके यूज होना चाहिए. गडकरी के मुताबिक समुद्र से 30 किलोमीटर के अंदर की सभी सड़कों में स्टेनलेस स्टील का ही इस्तेमाल किया जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें - Delhi MCD Ward Committee Polls: 12 में से सात जोन पर BJP की जीत, AAP ने 5 जोन में किया कब्जा

Advertisment

शिवाजी की मूर्ति मामले में क्या अपडेट

शिवाजी की मूर्ति गिरने संबंधी मामले में मूर्तिकार जयदीप आप्टे के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है. दरअसल मूर्ति गिरने के सात दिन बाद से ही आप्टे लापता है. पुलिस लगातार उसकी तलाश में जुटी है.

maharashtra Union Minister Nitin Gadkar Shivaji Nitin Gadkari MAHARASHTRA NEWS chhatrapati Shivaji Maharaj Statue chatrapati shivaji maharaj
Advertisment