Advertisment

'NCP का कोई विधायक शरद पवार गुट के संपर्क में नहीं', सुनील तटकरे बोले- जानबूझकर फैलाई गई ये अफवाह

लोकसभा चुनावों में महायुति गठबंधन के खराब प्रदर्शन को लेकर अजीत पवार के घर पर बैठक हुई है. महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष सुनील तटकरे का रिएक्शन सामने आया है. तटकरे ने बताया कि चुनाव में हमारी पार्टी और महायुति गठबंधन को कोई फायदा नहीं मिल सका.

author-image
Ajay Bhartia
New Update
Ajit Pawar And Sharad Pawar

अजीत पवार और शरद पवार( Photo Credit : Social Media)

Maharashtra Politics News: लोकसभा चुनाव के नतीजों को लेकर महाराष्ट्र में सियासी घमासान मचा हुआ है. चुनावों में महायुति गठबंधन के खराब प्रदर्शन को लेकर अजीत पवार के घर पर बैठक हुई है. इस मीटिंग के बारे में महाराष्ट्र एनसीपी के अध्यक्ष सुनील तटकरे का रिएक्शन सामने आया है. तटकरे ने बताया कि आज कोर कमेटी की बैठक हुई, जिसमें लोकसभा चुनाव नतीजों की समीक्षा की गई. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में हमारी पार्टी और महायुति गठबंधन को कोई फायदा नहीं मिल सका. अब हम आगामी विधानसभा चुनाव में आक्रामक तरीके से काम करेंगे. साथ ही उन्होंने उन खबरों का खंडन किया जिनमें ये दावा किया गया था कि एनसीपी (अजीत पावर) गुट के विधायक शरद पवार गुट के साथ हैं.

Advertisment

'शरद पवार गुट के संपर्क में नहीं हमारे विधायक'

सुनील तटकरे ने शरद पवार गुट के उस दावे को खारिज किया है, जिसमें कहा गया कि अजीत पवार के 15 से अधिक विधायक पार्टी प्रमुख के संपर्क में हैं. तटकरे ने कहा कि जानबूझकर अफवाह ऐसी फैलाई जा रही हैं कि हमारे विधायक शरद पवार के संपर्क में हैं. उन्होंने स्पष्ट किया कि अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस (एनसीपी) के सभी विधायक एक टीम के तौर पर एक साथ हैं. चुनाव के दौरान भी इस तरह से अफवाहें और झूठे वीडियो भी प्रसारित किए गए. मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर गठबंधन के नेता एकजुट होकर फैसला लेंगे. आज शाम को हमारी विधायकों के साथ भी बैठक है.

लोकसभा चुनाव में महायुति गठबंधन का प्रदर्शन

Advertisment

लोकसभा चुनाव 2024 में महायुति गठबंधन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा. इस अलायंस के तहत भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), अजीत पवार के नेतृत्व वाली एनसीपी,  एकनाथ शिंदे गुट वाली शिवसेना और राष्ट्रीय समाज पार्टी (आरएसपी) ने मिलकर चुनाव लड़ा था. महायुति गठबंधन को राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से 17 सीटों पर जीत हासिल की है. शिवसेना (शिंदे गुट) ने 15 सीटों पर चुनाव लड़ा, जिसमें से उसे 7 सीट पर जीत हासिल हुई. बीजेपी ने 28 सीटों पर चुनाव लड़ा और 9 पर जीत हासिल की, अजित पवार की एनसीपी ने 4 सीटों पर उम्मीदवार उतारे और एक सीट जीती जबकि आरएसपी ने एक सीट पर चुनाव लड़ा और हार गई.

चुनावों में अजीत पवार को बड़ा झटका

लोकसभा चुनावों में सबसे बड़ा झटका अजित पवार को लगा. उनकी पार्टी 4 सीटों पर लड़ी और सिर्फ एक सीट ही जीत पाई. रायगढ़ सीट से सिर्फ सुनील तटकरे ही जीत सके. बाकी तीनों सीटों पर पार्टी को हार का सामना करना पड़ा. बारामती लोकसभा सीट जिसका चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा रही, यहां से अजित पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार चुनाव हार गईं. अजित पवार की चचेरी बहन सुप्रिया सुले यहां से लगातार चौथी बार जीतने में कामयाब रहीं.

Advertisment

Source :News Nation Bureau

Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS maharashtra maharashtra election
Advertisment
Advertisment