Advertisment

मुंबई में नहीं देना पड़ेगा Toll Tax, शिंदे सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिंदे सरकार ने मुंबई में पांच टोल टैक्स फ्री कर दिया गया है. अब तक इन टोल प्लाजा से हल्के वाहने को गुजरने पर 45 रुपये देने पड़ते थे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
toll plaza
Advertisment

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिंदे सरकार ने प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. अब मुंबई में टोल टैक्स नहीं देना पड़ेगा. हल्के वाहनों के लिए शहर के पांच टोल प्लाजा को आज रात 12 बजे से फ्री कर दिया जाएगा. जो भी लोग मुंबई की यात्रा कर रहे हैं या मुंबई आते-जाते रहते हैं. उनके लिए गुड न्यूज है.

मुंबई में अब नहीं लगेगा टोल टैक्स

अब मुंबई से लगे इन पांच शहरों के टोल प्लाजा से होकर गुरजने वाली हल्की गाड़ियों को टोल फ्री कर दिया गया है. यह फैसला एकनाथ शिंदे के कैबिनेट बैठक में लिया गया. इस बैठक को विधानसभा से पहले आखिरी बैठक के रूप में भी देखा जा रहा है. यह बैठक सह्याद्री गेस्ट हाउस में हुई. इस बैठक में सीएम शिंदे के साथ ही डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार भी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ें- क्या चिराग की जान को है खतरा? बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

चुनाव से पहले शिंदे सरकार का बड़ा तोहफा

आपको बता दें कि मुंबई के पांच टोल प्लाजा में ऐरोली क्रीक ब्रिज, बैरियर दहिसर, मुलुंड (ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे), मुलुंड (एलबीएस मार्ग), वाशी में सायन-पनवेल हाईवे शामिल है. अब तक इन टोल प्लाजा से हल्के वाहने को गुजरने पर 45 रुपये देने पड़ते थे, लेकिन अब इन प्लाजा पर हल्के वाहनों से किसी प्रकार का कोई टोल टैक्स नहीं लिया जाएगा.

5 टोल प्लाजा में नहीं लगेंगे पैसे

हल्के वाहनों में वह वाहन आते हैं, जिनमें एक साथ 10 या उससे कम लोग यात्रा करते हैं. पिछले लंबे समय से टोल फ्री करने को मांग उठाई जा रही है. वहीं, विधानसभा चुनाव से ठीक पहले टोल फ्री करना चुनाव से जोड़ का देखा जा रहा है. इसकी मांग शिवसेना यूबीटी के नेता आदित्य ठाकरे भी काफी समय से कर रहे थे. 

आदित्य ठाकरे भी लंबे से कर रहे थे मांग

महाराष्ट्र में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने वाला है. नवंबर के दूसरे हफ्ते चुनाव होने वाला है. इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है. महाविकास अघाड़ी के बीच सीएम पद को लेकर मनमुटाव सामने आ रहा है तो वहीं, महायुति में अब तक सीटों के बंटवारे पर फैसला नहीं लिया गया है. लोकसभा चुनाव में MVA का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था.

MAHARASHTRA NEWS hindi news mumbai toll tax free
Advertisment
Advertisment