Advertisment

Maharashtra News: राज ठाकरे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, 16 साल पुराना है मामला

Maharashtra News: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. 16 साल पुराने मामले में गैर जमानती वारंट जारी किया गया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
raj thackerey PHOTO

Maharashtra News: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है. यह गैर जमानती वारंट 16 साल पुराने मामले में दर्ज किया गया है. दरअसल, ठाकरे पर महाराष्ट्र निगम की बस में आगजनी और तोड़फोड़ करने का आरोप है. इस केस में वह आठवें आरोपी है. मामले में 6 सितंबर को राज ठाकरे को निलंगा कोर्ट में पेश होना है. बता दें कि 2008 में निलंगा के मनसे कार्यकर्ताओं ने सरकारी बस को आग के हवाले कर दिया था. जिसके बाद मनसे के 8 कार्यकर्ताओं के खिलाफ केस दर्ज किया गया था. इससे पहले भी राज ठाकरे निलंगा कोर्ट में पेश हो चुके हैं और अदालत ने उनकी जमानत भी रद्द कर दी थी.

Advertisment

राज ठाकरे के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

वहीं, वकीलों ने कोर्ट से रियायत की मांग करते हुए कहा था कि राज ठाकरे का अदालत में आना संभव नहीं है. उस वक्त कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी. वहीं, उन्हें कोर्ट में पेश होने के लिए दूसरी तारीख दी गई थी, लेकिन ठाकरे दूसरी तारीख पर भी कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए जिसकी वजह से एक बार फिर ठाकरे के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

यह भी पढ़ें- Maharashtra: सीट बंटवारे को लेकर एनडीए के बीच पहले दौर की बातचीत हुई, तानाजी के बयान पर अजित पवार ने दी प्रतिक्रिया

2008 का है यह मामला

इस मामले में शुक्रवार को कोर्ट में चार आरोपी पेश हुए थे. इन आरोपियों की कोर्ट ने पहले जमानत रद्द कर दी थी, लेकिन बाद में सभी को जुर्माने के साथ जमानत मिल गई. अब देखना यह है कि 6 सितंबर को ठाकरे कोर्ट में पेश होते हैं या नहीं? इन दिनों वह राज्य के विभिन्न जिलों के दौरे में व्यस्त चल रहे हैं. आगामी विधानसभा चुनाव में ठाकरे ने अकेले 200-235 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है और इसी को लेकर वह प्रदेश का दौरा भी कर रहे हैं. लोकसभा चुनाव में ठाकरे ने एनडीए को अपना समर्थन दिया था, लेकिन विधानसभा चुनाव में मनसे अकेले ही चुनाव लड़ने जा रही है.

विधानसभा चुनाव को लेकर मचा बवाल

बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 290 विधानसभा सीटें हैं, जिस पर अक्टूबर महीने में चुनाव होने वाला है. सभी राजनीतिक पार्टियां चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है. इस बीच प्रदेश में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा ध्वस्त होने से सियासी बवाल मच चुका है. विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की इस्तीफे की मांग कर रहे हैं. वहीं, सीएम ने शिवाजी महाराज की दूसरी प्रतिमा लगाने की बात कह दी है.

Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS hindi news
Advertisment
Advertisment