Advertisment

अमित शाह का महाराष्ट्र दौरा! पुणे में पार्टी बैठक को कर सकते हैं संबोधित

चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा कि पुणे में होने वाली भाजपा की बैठक में करीब 4,500 पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे. हमने अमित शाह से बैठक को संबोधित करने का अनुरोध किया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
amit shah333

विधानसभा चुनाव( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra Political News: केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता अमित शाह जुलाई में महाराष्ट्र दौरे पर रहेंगे. आगामी विधानसभा चुनावों से पहले अमित शाह 14 जुलाई को पुणे में पार्टी की एक महत्वपूर्ण बैठक को संबोधित करेंगे. बीजेपी की राज्य इकाई के प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले ने शनिवार (29 जून) को यह जानकारी दी. चंद्रशेखर बावनकुले ने मीडिया से कहा, ''पुणे में बीजेपी की बैठक में करीब 4,500 पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे. हमने अमित शाह से बैठक को संबोधित करने का अनुरोध किया है और वह पुणे आने के लिए सहमत हो गए हैं. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले यह बैठक महत्वपूर्ण है.'' राज्य में इस साल अक्टूबर में विधानसभा चुनाव होने की संभावना है, ऐसे में यह बैठक बीजेपी के लिए रणनीतिक दृष्टि से अहम है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: CM के दिल्ली रवाना होते ही इन नेताओं की बढ़ी जिम्मेदारी, सियासत में कुछ बड़ा होने का संकेत

विधानपरिषद चुनावों की तैयारी

अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानपरिषद चुनावों के बारे में पूछे जाने पर चंद्रशेखर बावनकुले ने कहा, ''आज या कल नामों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. मुझे यकीन है कि हमारा केंद्रीय संसदीय बोर्ड कुछ अच्छे उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाएगा, जो राज्य के लिए फायदेमंद होगा. बीजेपी राज्य विधानपरिषद का अध्यक्ष पद लेना चाहेगी, लेकिन हम मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उपमुख्यमंत्री अजित पवार और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के अन्य 11 दलों के साथ इसपर चर्चा करेंगे.''

Advertisment

कांग्रेस की भी तेजी से तैयारी

आपको बता दें कि बीजेपी के अलावा कांग्रेस नेतृत्व भी अभी से अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट चुका है. इस हफ्ते कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के नेताओं के साथ बैठक की, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई.

वहीं मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा, ''महाराष्ट्र ने इस लोकसभा चुनाव में बदलाव का स्पष्ट संदेश दिया है.'' पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में कांग्रेस के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले, प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्निथला और कई अन्य नेता शामिल हुए.

Advertisment

महाराष्ट्र चुनाव: राजनीतिक गहमागहमी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गतिविधियां तेज हो चुकी हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही अपने-अपने स्तर पर रणनीतियों को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. अमित शाह का दौरा और पुणे में होने वाली बैठक बीजेपी के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकती है. वहीं, कांग्रेस ने भी अपनी तैयारी शुरू कर दी है और राज्य में अपनी पकड़ मजबूत करने की दिशा में कदम बढ़ा रही है.

चुनावों की तैयारी और रणनीति

Advertisment

अमित शाह का महाराष्ट्र दौरा और पुणे में होने वाली बैठक बीजेपी के चुनावी अभियान को मजबूती देने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम होगा. इससे पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को दिशा-निर्देश मिलेंगे और चुनावी रणनीति को धार मिलेगी. वहीं, कांग्रेस की बैठक और मल्लिकार्जुन खरगे के नेतृत्व में की गई चर्चाएँ यह दर्शाती हैं कि कांग्रेस भी चुनावी मैदान में उतरने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

HIGHLIGHTS

  • अमित शाह का महाराष्ट्र दौरा! 
  • पुणे में बीजेपी की होने वाली है बड़ी बैठक
  • पुणे में पार्टी बैठक को कर सकते हैं संबोधित 
Advertisment

Source : News Nation Bureau

maharashtra political news Chandrashekhar Bawankule Maharashtra Assembly Election 2024 Political News Big Breaking News BJP MAHARASHTRA NEWS hindi news amit shah Maharashtra News Update
Advertisment
Advertisment