Advertisment

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर, कल होगी अहम बैठक!

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने अब अपनी कमर कस ली है. वहीं भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव दो दिन मुंबई में रहेंगे और भाजपा कोर कमेटी की बैठक लेंगे. दोनों प्रभारी लोकसभा चुनाव के नतीजों और आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर अहम चर्चा करेंगे.

author-image
Ritu Sharma
New Update
bjp maharastra

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य के सियासी दलों ने अपनी तैयारियों को गति दे दी है. स्थानीय से लेकर केंद्रीय नेताओं तक सभी चुनाव में जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बनाने में जुट गए हैं. बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है और अपनी-अपनी योजनाओं पर काम कर रहे हैं. बीजेपी ने अपने दो केंद्रीय प्रभारी, भूपेंद्र यादव और अश्विनी वैष्णव को महाराष्ट्र के दौरे पर भेजा है. यह दोनों नेता शुक्रवार से मुंबई में दो दिनों तक रहेंगे और मुंबई बीजेपी कोर कमेटी की बैठक लेंगे. इस दौरान वे लोकसभा चुनाव के परिणामों का विश्लेषण करेंगे और आगामी विधानसभा चुनाव के लिए महत्वपूर्ण रणनीति तैयार करेंगे. बीजेपी का मुख्य ध्यान चुनावी जीत पर है और इसी के तहत वे स्थानीय नेताओं से विचार-विमर्श करेंगे.

Advertisment

यह भी पढ़ें: अजित पवार ने विपक्ष पर किया तीखा हमला, लगाया फर्जी कहानी गढ़ने का आरोप

कांग्रेस की तैयारियों का मंथन

दूसरी ओर, कांग्रेस ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ी है. हाल ही में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र इकाई के नेताओं के साथ बैठक की. इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर गहन चर्चा की गई. बैठक में संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले, प्रदेश प्रभारी रमेश चेन्निथला समेत कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए.

Advertisment

महाराष्ट्र में बदलाव का संदेश

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बैठक के बाद कहा कि महाराष्ट्र के लोगों ने लोकसभा चुनाव में बदलाव का स्पष्ट संदेश दिया है. उन्होंने महाराष्ट्र कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं की सराहना की और उन्हें बधाई दी. खरगे ने कहा कि कांग्रेस ने महाराष्ट्र को देश का सबसे समृद्ध और विकासशील राज्य बनाया था, लेकिन बीजेपी सरकार ने उद्योगों को चौपट कर दिया और जनता को बेरोजगारी और महंगाई के कुचक्र में धकेल दिया है.

किसानों और जनता के मुद्दों पर फोकस

Advertisment

आपको बता दें कि खरगे ने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि उन्होंने किसानों के साथ सबसे ज्यादा अन्याय किया है. कांग्रेस ने किसानों, बेरोजगारी और महंगाई के मुद्दों को अपने चुनावी अभियान का केंद्र बिंदु बनाने का फैसला किया है. पार्टी ने राज्य की जनता को धन्यवाद देते हुए भरोसा दिलाया कि वे उनके हितों के लिए हमेशा संघर्षरत रहेंगे.

विधानसभा चुनाव की रणनीति

इसके साथ ही आपको बता दें कि दोनों प्रमुख पार्टियां विधानसभा चुनाव के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर काम कर रही हैं. बीजेपी अपने केंद्रीय प्रभारियों के मार्गदर्शन में आगामी चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दे रही है, जबकि कांग्रेस ने अपने वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति को मजबूत करने का प्रयास किया है. आगामी महीनों में दोनों पार्टियों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है, जिसमें जनता के मुद्दे, विकास और उद्योग प्रमुख चुनावी मुद्दे होंगे.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर BJP ने कसी कमर
  • बीजेपी की तैयारियां और केंद्रीय प्रभारी का दौरा
  • महाराष्ट्र में कल होगी BJP की अहम बैठक!

Source : News Nation Bureau

maharashtra political news Maharashtra Assembly Election 2024 Political News BJP MAHARASHTRA NEWS Maharashtra Election 2024 News NCP Maharasht Maharashtra Vidhan Sabha Chunav Maharashtra Election 2024 Live Maharashtra News Update Maharashtra Election 2024
Advertisment
Advertisment