Advertisment

अब शरद पवार ने किसकी बढ़ाई टेंशन? सोचने पर मजबूर हुए ये राजनेता

महाराष्ट्र में सियासी माहौल गर्म है. एनसीपी-एसपी अध्यक्ष शरद पवार ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में लौटेगी और किसानों की समस्याओं का समाधान करेगी. ये बातें उन्होंने पुणे में किसानों के साथ बातचीत के दौरान कही हैं.

author-image
Ritu Sharma
New Update
sharad pawar

शरद पवार( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra Political News: महाराष्ट्र में इस समय सियासी पारा चरम पर है. एनसीपी-एसपी अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को विश्वास जताया कि साल के अंत में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के बाद उनकी पार्टी महाराष्ट्र की सत्ता में लौटेगी. पवार ने दावा किया कि सत्ता में आने के बाद उनकी पार्टी राज्य में किसानों की समस्याओं का समाधान करेगी. ये बातें उन्होंने पुणे जिले की बारामती तहसील के नीरा वागज गांव में किसानों के साथ बातचीत के दौरान कही हैं. शरद पवार ने स्पष्ट किया कि वर्तमान में केंद्र और राज्य दोनों में एनसीपी-एसपी की सरकार नहीं है, लेकिन उन्होंने विश्वास जताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी और सत्ता में लौटेगी. पवार ने कहा, ''हमने देखा है कि लोकसभा चुनाव में कैसे काम हुआ है. अगर राज्य विधानसभा चुनाव में यह काम दोहराया जाता है तो मुझे नहीं लगता कि हमारे हाथ में सत्ता नहीं आएगी.''

Advertisment

यह भी पढ़ें: PM मोदी का वाराणसी दौरे से लेकर पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी होने तक, ये हैं आज की मुख्य खबरें

किसानों के मुद्दों का समाधान

वहीं शरद पवार ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो वे किसानों के सभी मुद्दों का समाधान करेंगे. उन्होंने कहा, ''अगर राज्य की कमान हमारे हाथ में आती है तो किसानों के सभी मुद्दे हल हो सकते हैं.'' पवार ने किसानों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जाहिर की और कहा कि उनकी पार्टी किसानों के कल्याण के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी.

Advertisment

नीरा नदी के प्रदूषण पर चिंता

पुणे जिले में नीरा नदी के जल प्रदूषण पर चिंता जाहिर करते हुए शरद पवार ने चीनी कारखानों को इसका दोषी ठहराया. उन्होंने कहा कि चीनी कारखाने नदियों को प्रदूषित करने में बड़ी भूमिका निभाते हैं. पवार ने कहा, ''हम इस मुद्दे के समाधान के लिए राज्य और केंद्र सरकारों के साथ बातचीत करेंगे.'' उन्होंने यह भी कहा कि प्रदूषण के इस गंभीर मुद्दे को सुलझाने के लिए वे पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं.

हालिया लोकसभा चुनाव परिणाम

Advertisment

आपको बताते चले कि हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनाव में एनसीपी-एसपी ने महाराष्ट्र की 48 में से 8 सीटें जीत लीं, जबकि सहयोगी कांग्रेस ने 13 और शिवसेना-यूबीटी ने 9 सीटें जीती थीं. उद्धव ठाकरे की शिवसेना यूबीटी ने 21 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जबकि कांग्रेस ने 17 और एनसीपी-एसपी को 10 सीटें दी गई थीं.

महायुति का प्रदर्शन

इसके अलावा बता दें कि महायुति का प्रदर्शन पिछले चुनाव की तुलना में अच्छा नहीं रहा था. बीजेपी ने केवल 9, शिवसेना ने 7 और एनसीपी ने एक सीट जीती थी. इस परिणाम ने महायुति को यह सोचने पर मजबूर कर दिया है कि उन्हें आगामी विधानसभा चुनाव में बेहतर रणनीति अपनानी होगी. 

Advertisment

शरद पवार का आत्मविश्वास

बहरहाल, शरद पवार के बयान और उनके आत्मविश्वास से यह स्पष्ट है कि एनसीपी-एसपी आगामी विधानसभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. उनकी पार्टी ने किसानों के मुद्दों को प्रमुखता से उठाने का फैसला किया है, जो चुनाव में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है. पवार ने अपने बयान में यह भी स्पष्ट किया कि उनकी पार्टी राज्य के विकास और किसानों की भलाई के लिए सभी आवश्यक कदम उठाएगी.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • अब शरद पवार ने किसकी बढ़ाई टेंशन? 
  • सोचने पर मजबूर हुए कई राजनेता
  • किसानों के मुद्दों का समाधान पर उठाए सवाल 

Source : News Nation Bureau

Political Hindi News Sharad pawar News Maharashtra Assembly Election Maharashtra Assembly Election 2024 Big Breaking News Political News maharashtra news live Sharad pawar Maharashtra Vidhan Sabha Chunav M Maharashtra News Update Maharashtra Election 2024
Advertisment
Advertisment