Advertisment

महाराष्ट्र में सपा ने बढ़ाई MVA में टेंशन! की ज्यादा सीटों की डिमांड

Maharashtra Assembly Election 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भारत गठबंधन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इसको लेकर चर्चा शुरू हो गई है. सपा ने भी सीटों की मांग रखी है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2024

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2024: लोकसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद समाजवादी पार्टी (एसपी) का मनोबल बढ़ा हुआ है और उसे उम्मीद है कि इंडिया गठबंधन महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उसे वह सम्मान देगा जिसके वह योग्य है. समाजवादी पार्टी के नवनिर्वाचित सांसदों के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पार्टी की महाराष्ट्र इकाई ने विधानसभा चुनाव की तैयारियों का आह्वान किया जो अक्टूबर में होने वाले हैं. बता दें कि भिवंडी ईस्ट से समाजवादी पार्टी के विधायक रईस शेख ने बीजेपी, शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी पर उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ न्याय न करने के आरोप लगाए.

Advertisment

आपको बता दें कि उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्षी एमवीएम (एनसीपी-एसपी, शिवसेना-यूबीटी और कांग्रेस) के विधायक राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं. समाजवादी पार्टी का मानना है कि इंडिया गठबंधन की नींव उनकी पार्टी पर टिकी हुई है और अगर अखिलेश यादव कुछ कहते हैं तो इंडिया गठबंधन के नेता उसे नजरअंदाज नहीं कर सकते. शेख ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि पार्टी को उतनी सीटें मिलेंगी जितनी वह डिजर्व करती है और उनका सम्मान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Budget 2024: देश के हर नागरिक को मिलेगा स्वास्थ्य बीमा का लाभ! सरकार कर सकती है बड़ा ऐलान

हमारे 2 विधायक 100 पर भारी

वहीं रईस शेख ने बताया कि सीट साझेदारी पर चर्चा शुरू हो गई है. उन्होंने कहा कि भले ही समाजवादी पार्टी के पास केवल दो विधायक हैं, लेकिन वे 100 विधायकों पर भारी पड़ सकते हैं. उनके मुताबिक, समाजवादी पार्टी के 10 विधायक 288 पर भारी पड़ेंगे. अवधेश प्रसाद ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र की किसी भी सीट से चुनाव नहीं लड़ा था, लेकिन यूपी में 37 सीटें जीतकर बीजेपी को बड़ा झटका दिया. महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के दोनों विधायक मुस्लिम समुदाय से हैं और पार्टी का मानना है कि पिछड़ा, दलित, अल्पसंख्यक की सोशल इंजीनियरिंग का फॉर्मूला पूरे देश में लागू होना चाहिए. उन्होंने कहा कि यहां उनके सहयोग से कोई भी सरकार नहीं बन सकती.

अबू आजमी का बयान

इसके अलावा आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद महाराष्ट्र में पार्टी का मनोबल मजबूत है. उन्होंने कहा कि उत्तर भारतीयों को चुनौती नहीं देनी चाहिए क्योंकि वे करारा जवाब देंगे. उन्होंने राज ठाकरे का नाम लिए बिना कहा कि उन्होंने कितनी दुकानें और वाहनों को तोड़ा है. आजमी ने कहा कि अगर उन्हें एक बार गृह मंत्री बना दिया जाए, तो वे इस तरह से इनसे निपटेंगे कि वह नहीं भूलेंगे.

HIGHLIGHTS

  • महाराष्ट्र में सपा ने बढ़ाई MVA में टेंशन! 
  • अखिलेश यादव की पार्टी ने की ये मांग
  • हमारे 2 विधायक 100 पर भारी

Source : News Nation Bureau

Maharashtra Elections 2024 News maharashtra goevrnment Maharashtra Congress sa Political News MVA Government MVA Meeting Maharashtra Elections 2024 Samajwadi Party MLC Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS Samajwadi Party Akhilesh Yadav AIMIM MVA Alliance
Advertisment
Advertisment