Advertisment

बदलापुर यौन उत्पीड़न मामले पर उद्धव ठाकरे ने कसा तंज, शिंदे सरकार को लेकर कही बड़ी बात

उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे के उस बयान पर पलटवार किया जिसमें उन्होंने बदलापुर में हो रहे प्रदर्शन को राजनीतिक साजिश बताया था. उद्धव ठाकरे ने कहा कि उनकी मानसिकता विकृत है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Badlapur School Case

उद्धव ठाकरे

Badlapur School Case: महाराष्ट्र के ठाणे जिले के बदलापुर कस्बे में स्कूल में दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न के मामले ने प्रदेश में सियासी हलचल पैदा कर दी है. शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस घटना पर शिंदे सरकार पर जमकर निशाना साधा. ठाकरे ने कहा कि राज्य में बहनों की सुरक्षा सबसे पहले सुनिश्चित होनी चाहिए, उसके बाद लाडली बहन जैसी योजनाओं का विचार आना चाहिए.

Advertisment

उद्धव ठाकरे का सरकार पर प्रहार

वहीं उद्धव ठाकरे ने तीखा सवाल उठाते हुए कहा, ''जब स्कूलों में बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं, तो शिक्षा का क्या मतलब रह जाता है?'' उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर कटाक्ष करते हुए पूछा कि क्या बदलापुर में हुई यह घटना उनके लिए स्वीकार्य है? ठाकरे ने कहा कि अगर समाज में सहनशीलता का अंत होता है, तो जनाक्रोश भड़क उठता है. इसके साथ ही आगे उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर एक कविता वायरल हो रही है, जिसमें कहा गया है कि उठो दौपद्री, अब शस्त्र उठा लो...अब गोविंद ना आएंगे... यह कविता समाज की पीड़ा और नाराजगी को व्यक्त करती है. ठाकरे ने आगे कहा कि स्कूलों को बच्चों की सुरक्षा का प्राथमिक स्थान होना चाहिए, लेकिन अगर वहां भी बच्चियां सुरक्षित नहीं हैं, तो यह बेहद चिंताजनक है.''

यह भी पढ़ें : गिरिराज सिंह का तीखा बयान, बंगाल रेप केस से लेकर कश्मीर तक के मुद्दों पर की बात 

देवेंद्र फडणवीस को लेकर सवाल

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे ने राज्य के गृह मंत्री और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी निशाना साधा. उन्होंने पूछा, "रक्षाबंधन के दिन मुख्यमंत्री कहां थे? राखी बंधवाकर फोटो खिंचवा रहे थे, लेकिन बहनों की सुरक्षा का क्या हुआ?" ठाकरे ने कहा कि वे बदलापुर जाएंगे, लेकिन किसी भी तरह से पीड़ित परिवार को और परेशान नहीं करेंगे. उन्होंने फडणवीस पर जिम्मेदारी से भागने का आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य के गृह मंत्री इस घटना की जवाबदेही लेने से पीछे हट रहे हैं.

घटना पर जनाक्रोश और सरकार की प्रतिक्रिया

इसके अलावा आपको बता दें कि बदलापुर की घटना के बाद लोगों के मन में गुस्सा है और यह गुस्सा सड़कों पर उतर कर दिख रहा है. ठाकरे ने कहा कि अगर पुलिस ने समय पर कार्रवाई की होती, तो जनता को सड़कों पर उतरने की जरूरत नहीं पड़ती. उन्होंने इस घटना में पुलिस पर दबाव बनाने वाले लोगों को दोषी ठहराया और कहा कि राजनीति करने वाले की मानसिकता भी उतनी ही विकृत है जितनी एक अपराधी की होती है. मुख्यमंत्री शिंदे ने बदलापुर में हुए विरोध प्रदर्शन को राजनीतिक साजिश करार दिया है, जिस पर ठाकरे ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

बदलापुर की घटना और सरकार की प्रतिक्रिया

साथ ही आपको बता दें कि बदलापुर में स्कूल के एक पुरुष सहायक पर दो बच्चियों के यौन उत्पीड़न का आरोप है. इस घटना के बाद बदलापुर में व्यापक विरोध प्रदर्शन हुए। विपक्षी दलों का आरोप है कि पीड़ित बच्चियों के माता-पिता को शिकायत दर्ज कराने के लिए 11 घंटे तक थाने में इंतजार करना पड़ा, जिसके बाद ही पुलिस ने उनकी शिकायत पर ध्यान दिया.

Maharashtra News Shiv sena Political News MAHARASHTRA NEWS Maharashtra News in hindi hindi news Maharashtra News Update Maharashtra News today
Advertisment
Advertisment