logo-image
लोकसभा चुनाव

शिंदे के संपर्क में उद्धव के दो सांसद, एक फोन कॉल से महाराष्ट्र में सियासी बवाल

शिवसेना के शिंदे गुट के सांसद और मंत्री प्रतापराव जाधव ने हाल ही में एक मीडिया से बातचीत में एक बड़ा बयान दे दिया है. जाधव ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे गुट के कुछ सांसद उनके संपर्क में हैं और सही समय पर वे खुलकर शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं.

Updated on: 12 Jun 2024, 12:05 PM

highlights

  • शिंदे के सम्पर्क में उद्धव के दो सांसद
  • मंत्री प्रतापराव जाधव ने दिए सियासी भूचाल के संकेत
  • महाराष्ट्र में एक फोन कॉल से सियासी भूचाल

New Delhi:

Maharashtra Politics News: शिवसेना के शिंदे गुट के सांसद और मंत्री प्रतापराव जाधव ने हाल ही में एक मीडिया से बातचीत में एक बड़ा बयान दे दिया है. जाधव ने दावा किया कि उद्धव ठाकरे गुट के कुछ सांसद उनके संपर्क में हैं और सही समय पर वे खुलकर शिंदे गुट में शामिल हो सकते हैं. जाधव ने अपने बयान में साफ कहा है कि जब उद्धव गुट के चार से पांच सांसद सामने आ जाएंगे, तो शिंदे गुट उन्हें अपने साथ ले लेगा.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र : डोंबिवली केमिकल कंपनी में लगी भीषण आग, कई किलोमीटर से दिख रहा धुएं का गुबार

प्रतापराव जाधव का बड़ा दावा

आपको बता दें कि प्रतापराव जाधव का यह दावा राजनीतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है. उन्होंने कहा, ''उद्धव ठाकरे गुट के सांसद और विधायक हमारे संपर्क में हैं. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी यह बात कही थी कि लोग संपर्क में हैं.'' जाधव का कहना है कि संजय राउत जो रोजाना सरकार के अस्थिर होने की बात करते हैं, वे वास्तव में अपने असंतुष्ट सांसदों को रोकने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उनके दरवाजे उद्धव गुट के सांसदों के लिए खुले हुए हैं. वहीं कार्यभार संभालने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में जाधव ने कहा कि उन्होंने स्वास्थ्य मंत्रालय और आयुष मंत्रालय में राज्य मंत्री का पदभार स्वीकार किया है. उन्होंने इस पोर्टफोलियो को अच्छा बताया और कहा कि वे पूरी लगन से काम करेंगे.

शपथ लेने के बाद आई पहली प्रतिकिया

साथ ही आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी बातचीत का जिक्र करते हुए आगे जाधव ने बताया, ''नरेंद्र मोदी ने मुझसे कहा था कि आपको पूरे देश में काम करने का मौका मिला है, तो जमीन पर पैर रखकर आप काम कीजिए. लोगों के बीच जाइए और पूरे समर्पण से काम कीजिए.'' यह उनके लिए एक बड़ी जिम्मेदारी है और वे इसे पूरी निष्ठा से निभाने के लिए तत्पर हैं. वहीं प्रतापराव जाधव को केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री बनाया गया है. यह उनके लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है और वे इसे देश की सेवा में सर्वोत्तम तरीके से उपयोग करने का संकल्प ले चुके हैं. जाधव के अनुसार, यह नियुक्ति न केवल उनके लिए बल्कि उनके समर्थकों के लिए भी गर्व की बात है.

महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल जारी

आपको बता दें कि शिंदे गुट और उद्धव गुट के बीच यह राजनीतिक खींचतान महाराष्ट्र की राजनीति में नई दिशा तय कर सकती है. जाधव का दावा अगर सही साबित होता है और उद्धव गुट के सांसद शिंदे गुट में शामिल होते हैं, तो इससे महाराष्ट्र की राजनीतिक स्थिति में बड़ा बदलाव आ सकता है. प्रतापराव जाधव का यह बयान उनके राजनीतिक रणनीति और भविष्य की योजना का स्पष्ट संकेत है. वे उद्धव गुट के असंतुष्ट सांसदों को अपने पक्ष में लाने की कोशिश कर रहे हैं और इस दिशा में उनके बयान को एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में देखा जा सकता है.

इसके साथ ही इस राजनीतिक गतिविधि का महाराष्ट्र की राजनीति पर क्या असर होगा यह तो आने वाला समय ही बताएगा, फिलहाल जाधव का यह बयान राजनीतिक हलचल को और बढ़ा सकता है. भविष्य में शिंदे गुट और उद्धव गुट के बीच यह खींचतान और तेज हो सकती है, जिससे महाराष्ट्र की राजनीति में नई चुनौतियां और अवसर पैदा हो सकते हैं.