Advertisment

Pune Drug Case: पुणे ड्रग्स केस के बाद एक्शन में पुलिस प्रशासन, पब पर चला नगर निगम का हथौड़ा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के आदेश के बाद पुणे पुलिस शहर के गैरकानूनी होटलों व पब पर कार्रवाई करती नजर आ रही हैं. जिस पब में दो युवकों का ड्रग्स लेता हुआ वीडियो वायरल हुआ था, उस पर नगर निगम का हथौड़ा चला है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
vinee  55

पुणे ड्रग्स केस के बाद एक्शन में पुलिस प्रशासन( Photo Credit : फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के पुणे से ड्रग्स के कई मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुलिस प्रशासन को सख्त निर्देश दिए हैं. सीएम शिंदे ने साफ तौर पर कहा है कि जिस भी पब में ड्रग्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं, उस पर कार्रवाई की जाए और अवैध पब निर्माण को बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया जाए. इतना ही नहीं तय सीमा से ज्यादा देर तक खोले जाने वाले पब पर भी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. जिसके बाद शहर में नियमों के उल्लघंन करने वाले बार, पब व होटलों पर कार्रवाई शुरू हो चुकी है. पुणे महानगरपालिका ने कार्रवाई करते हुए अब तक 26 होटलों में तोड़फोड़ की है. महानगरपालिका ने अब तक 37 हजार स्क्वायर फीट अवैध निर्माण पब व होटलों को ध्वस्त किया. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव: 25 जून से भरे जाएंगे नामांकन फार्म, जानें डिटेल

पुणे के 26 बार व होटलों में तोड़फोड़

Advertisment

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हुआ, जिसमें देर रात पुणे के एक पब के वॉशरूम में बैठकर दो लड़के ड्रग्स ले रहे थे. जब यह वीडियो सीएम एकनाथ शिंदे तक पहुंचा तो उन्होंने मामले में तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए. पब का पता लगाते हुए उसके मालिक संतोष कामथे समेत पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. जिसमें पब के स्टॉफ और वेटर शामिल है. पब पर आरोप लगे हैं कि वह तय सीमा के बाद मुख्य द्वार को बंद कर दूसरे गेट से लोगों को एंट्री देते हैं और फिर उन्हें नशीली पदार्थ मुहैया कराया जाता है. साथ ही पब को जांच प्रक्रिया पूरी होने तक के लिए सील कर दिया गया है. मामले में चार पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया. वहीं, अब कार्रवाई करते हुए पब में किए गए अवैध निर्माण को भी नगर निगम ने हथौड़े से तोड़ गिराया.

पोर्श कार हादसे के नाबालिग आरोपी को मिली राहत 

इससे पहले भी पुणे का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था, जिसमें नाबागिल लड़ने ने पोर्श से दो बाइक सवार लोगों की जान ले ली थी. दूसरी ओर बॉम्बे हाई कोर्ट ने पुणे पोर्श कार हादसे के नाबालिग आरोपी को राहत देते हुए मंगलवार को रिहा करने का आदेश जारी कर दिया. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • पुणे ड्रग्स केस के बाद एक्शन में पुलिस प्रशासन
  • शिंदे के आदेश के बाद बार व होटलों पर कार्रवाई
  • 26 होटलों पर चला नगर निगम का हथौड़ा

Source : News Nation Bureau

pune bar pune hotels pune administration drug case in india Pune Drug Case Viral Video MAHARASHTRA NEWS hindi news Eknath Shinde Pune Porsche Accident pune bulldozer action
Advertisment
Advertisment