Advertisment

Pune Helicopter Crash: पुणे में बड़ा हादसा, मुंबई से हैदराबाद जा रहा हेलीकॉप्टर क्रैश, चार लोग थे सवार

Pune Helicopter Crash: इस विमान में चार लगो सवार थे. इस दुर्घटना में एक गंभीर रूप से घायल हुआ है और तीन लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि खराब मौसम के चलते तेज हवाएं इस क्रैश का कारण बनी हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Pune News

महाराष्ट्र के पुणे में एक दर्दनाक हादसा हुआ है.यहां जिले के पौड़ इलाके में एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया. बताया जा रहा है कि इस विमान में चार लगो सवार थे. इस दुर्घटना में एक गंभीर रूप से घायल हुआ है और तीन लोग सुरक्षित बताए जा रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि खराब मौसम के चलते तेज हवाएं इस क्रैश का कारण बनी हैं.

Advertisment

वहीं इस घटना को लेकर एसपी पंकज देशमुख ने बताया, ''पुणे के पौड़ गांव के नजदीक एक प्राइवेट हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ है. यह हेलीकॉप्टर प्राइवेट एविएशन कंपनी का था. यह मुंबई से हैदराबाद जा रहा था. हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे.''

हेलीकॉप्टर में चार लोग थे सवार

पुणे ग्रामीण पुलिस ने बताया कि हेलीकॉप्टर में चार लोग सवार थे. इस हादसे में पायलट को चोटें आई हैं जिनका इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है. एसपी पंकज देशमुख ने बताया कि पायलट के अलावा बाकी तीन यात्रियों की हालत स्थिर है. इसके साथ ही हेलीकॉप्टर AW 139 और पायलट की डिटेल भी सामने आई है. यह हेलीकॉप्टर ग्लोबल वेक्ट्रा कंपनी की है. घायल हुए कैप्टन का नाम आनंद है. इसके अलावा अन्य तीन की पहचान दीर भाटिया, अमरदीप सिंह और एसपी रैम नाम के रूप में पहचान हुई है.

मुंबई से हैदराबाद जा रहा था हेलीकॉप्टर

जानकारी के मुताबिक पुणे में क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर मुंबई से हैदराबाद जा रहा था. ऐसा माना जा रहा है कि मुंबई के जुहू से इस हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी थी. ऐसे में सफर के दौरान पुणे के पौड इलाके में यह खराब मौसम और तकनीकी खराबी के चलते हादसे का शिकार हो गया.

टुकड़ों में बंटा हेलीकॉप्टर

बता दें कि हेलीकॉप्टर का छोटी दूरी की यात्रा में इस्तेमाल होता है. दुर्घटनास्थल से हेलीकॉप्टर के बुरी तरह तबाह होने की जानकारी सामने आई है. इसको लेकर न्यूज एजेंसी ANI द्वारा जारी तस्वीरों में भी देखा जा सकता है कि हेलीकॉप्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है और उसके कई पार्ट्स चकनाचूर हो गए. वहीं क्रैश होने के चलते उसमें आग भी लग गई थी. प्रशासन का कहना है कि आखिर यह हादसा कैसे हुआ, इसको लेकर जांच शुरू कर दी गई है. फिलहाल, हादसे की डिटेल्स और बारीकियों का इंतजार है ताकि इसके कारणों का पता चल सके.

Advertisment

 

 

 

 

 

 

 

Pune chopper crashed Chopper Crash
Advertisment
Advertisment