Advertisment

उद्धव ठाकरे को राज ठाकरे ने दी खुली चुनौती, कहा- प्रदेश में नहीं कर पाएंगे एक भी रैली

Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे को खुली चुनौती दी है. राज ठाकरे ने कहा कि अगर उनकी यात्रा पर आगे एक भी हमला होता है तो शरद पवार और उद्धव ठाकरे प्रदेश में एक भी रैली नहीं कर पाएंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
raj and uddhav thackeray

Maharashtra: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में करीब तीन महीने ही बचे हैं, उससे पहले ठाकरे भाइयों में तकरार बढ़ती नजर आ रही है. विधानसभा चुनाव से ठीक पहले राज ठाकरे और उद्धव ठाकरे आमने-सामने आ चुके हैं. बीते दिन उद्धव ठाकरे के काफिल पर हमला किया गया. हमले के बाद MNS के कार्यकर्ताओं ने राज ठाकरे के नाम के नारे भी लगाए. वहीं, इस मामले में पुलिस ने एमएनएस के करीब 44 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इस हमले के बाद राज ठाकरे ने एक्स पर पोस्ट कर खुले रूप से उद्धव ठाकरे को चुनौती दी है. 

Advertisment

ठाकरे बदर्स आमने-सामने

इसके साथ ही राज ठाकरे ने कहा कि यह हमला उनके कार्यकर्ताओं की तरफ से बदले की भावना से किया गया क्योंकि बीड में राज ठाकरे की गाड़ी पर उद्धव ठाकरे के समर्थकों ने सुपारी फेंका था और उद्धव ठाकरे के नाम का नारा लगाया था. उसी का बदला लेते हुए एमएनएस कार्यकर्ताओं ने ठाणे में उद्धव ठाकरे की कार पर टमाटर,नारियल और चूंड़ियां फेंकी. इस हमले पर राज ठाकरे ने कहा कि अगर कोई उन पर उंगली उठाएगा तो उनके कार्यकर्ता उन्हें डबल डोज देंगे. 

यह भी पढ़ें- AK-47 केस में अनंत सिंह बरी, तेजस्वी यादव ने साधा निशाना, कहा- अब अपराधी नहीं...

मराठा आरक्षण में दंगे भड़काने का काम कर रहे उद्धव-शरद

बता दें कि एमएनएस अध्यक्ष पहले ही यह घोषणा कर चुके हैं कि वह अकेले ही 200-235 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हालांकि लोकसभा चुनाव में राज ठाकरे ने एनडीए को खुलकर अपना समर्थन दिया था, लेकिन विधानसभा चुनाव में एमएनएस अकेले ही चुनाव लड़ने को तैयार है. राज ठाकरे उद्धव ठाकरे पर निशाना तो साध ही रहे हैं, लेकिन वह इसके साथ ही शरद पवार पर भी जुबानी हमला बोलते नजर आ रहे हैं. राज ठाकरे ने यहां तक कह दिया कि मनोज जरांगे के नेतृत्व में चल रहे मराठा आरक्षण को शरद पवार और उद्धव ठाकरे चुनाव के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं. दोनों मिलकर मराठवाड़ा क्षेत्र में दंगा भड़काने का काम कर रहे हैं. 

महाराष्ट्र में नहीं कर पाएंगे एक भी रैली

साथ ही राज ठाकरे ने शरद पवार और उद्धव ठाकरे को चेतावनी दी है कि अगर आगे उनकी नवनिर्माण यात्रा के दौरान कोई भी हमला या बाधा पहुंचाने की कोशिश की जाएगी तो वह महाराष्ट्र में एक भी रैली नहीं कर पाएंगे. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव होने वाला है. महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं.

ex cm uddhav thackeray MNS chief Raj Thackeray MAHARASHTRA NEWS maharashtra news live Maharashtra News in hindi hindi news
Advertisment
Advertisment