Advertisment

Raj Thackeray: विधानसभा चुनाव के लिए तैयार मनसे, 200 से ज्यादा सीटों पर लड़ेगी चुनाव

महाराष्ट्र में इसी साल अक्टूबर महीने में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर मनसे ने भी बड़ी घोषणा कर दी है. विधासनभा चुनाव में मनसे 200-215 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

author-image
Vineeta Kumari
एडिट
New Update
raj thackerey

विधानसभा चुनाव के लिए तैयार मनसे( Photo Credit : फाइल फोटो)

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण का मामला बढ़ता जा रहा है. विधानसभा चुनाव में यह एक बड़ा मुद्दा भी हो सकता है. हाल ही में एनसीपी (अजित पवार) की पार्टी के नेता छगन भुजबल मराठा आरक्षण को लेकर शरद पवार से मुलाकात के लिए पहुंचे थे. वहीं, बीते दिन दिग्गज नेता शरद पवार ने प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. दोनों के मुलाकात के बाद सियासी हलचलें तेज हो चुकी हैं. इस बैठक में शिंदे और पवार ने मराठा और ओबीसी आरक्षण को लेकर चर्चा की. इन सबके बीच महाराष्ट्र नवनिर्माण पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बड़ी घोषणा कर दी है. मनसे ने कहा कि वह अक्टूबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में 200 से 215 सीटों पर चुनाव लडे़गी.

Advertisment

200-215 सीटों पर विधानसभा चुनाव लड़ेगी मनसे

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही मनसे पार्टी की एक बैठक थी, जिसमें पार्टी के अध्यक्ष राज ठाकरे भी पहुंचे थे. वहीं, अब एक मीडिया चैनल से बात करते हुए मनसे नेता प्रकाश महाजन ने कहा कि अगर हमारी पार्टी 200-215 सीटों पर चुनाव लड़ती है तो हम कार्यकर्ता इसके लिए तैयार हैं. दरअसल, राज ठाकरे ने मनसे की बैठक के बाद यह घोषणा की थी कि हम 200-215 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. राज ठाकरे ने निर्वाचन क्षेत्रों की समीक्षा के लिए प्रत्येक जिले में निरीक्षकों की नियुक्ति की थी. प्रकाश महाजन ने कहा कि उनकी रिपोर्ट मिलने के बाद ही राज ठाकरे ने ये फैसला लिया.

यह भी पढ़ें- Stock Market Opening: बजट से पहले शेयर बाजार में बहार, सेंसेक्स 229 अंक बढ़कर खुला, निफ्टी में भी उछाल

Advertisment

मनसे कर रही है जाति आधारित आरक्षण का विरोध 

वहीं, मनसे लगातार जाति आधारित आरक्षण का विरोध कर रही है. उनका मानना है कि आरक्षण आर्थिक मानदंडों के हिसाब से मिलना चाहिए. लोकसभा चुनाव में राज ठाकरे ने एनडीए को अपना समर्थन दिया था. वहीं, विधानसभा चुनाव में मनसे अकेले चुनाव लड़ने जा रही है.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर, News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • विधानसभा चुनाव के लिए मनसे तैयार
  • 200-215 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
  • जाति आधारित आरक्षण का विरोध 

Source : News Nation Bureau

Maharashtra Navnirman Sena MNS Raj Thackeray Maharashtra Assembly Election 2024 मनसे कार्यकर्ता Maharashtra Politics मनसे राज ठकरे
Advertisment
Advertisment