Advertisment

'राहुल गांधी का पासपोर्ट हो रद्द', केंद्रीय मंत्री ने उठाई बड़ी मांग

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर वह देश में आरक्षण खत्म करने की सोचेंगे, तो उनकी कांग्रेस पार्टी खत्म हो जाएगी. राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द होना चाहिए.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
rahul vs athawale

'राहुल गांधी का पासपोर्ट हो रद्द

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है. इसे लेकर राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुटी हुई है. इस बीच अमेरिका में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के द्वारा आरक्षण पर दिए गए बयान को लेकर प्रदेश में राजनीति शुरू हो चुकी है. शिंदे गुट के नेता संजय गायकवाड़ ने राहुल पर विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने राहुल पर जुबानी हमला बोलते हुए कहा कि जो राहुल गांधी की जीभ काटकर लाएगा, उसे 11 लाख रुपये इनाम में देंगे. उनके इस बयान के बाद संजय गायकवाड़ पर एफआईआर दर्ज किया गया.

Advertisment

राहुल गांधी पर अठावले ने साधा निशाना

इस बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि अगर राहुल देश में आरक्षण खत्म करने की सोचेंगे तो उनकी कांग्रेस पार्टी ही खत्म हो जाएगी. देश से आरक्षण खत्म नहीं होने वाला है, लेकिन उनकी पार्टी जरूर खत्म हो जाएगी. आगे बोलते हुए अठावले ने कहा कि जब तक हमारी पार्टी सत्ता में है. कोई भी आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता है. देश के बाहर जाकर देश की निंदा करना उचित नहीं है.

राहुल गांधी का पासपोर्ट हो रद्द- अठावले

Advertisment

राहुल को बचपना नहीं करना चाहिए. राहुल गांधी के बोलने से कुछ नहीं होने वाला है क्योंकि देश में उनकी सरकार नहीं आएगी. इसके साथ ही अठावले ने राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि विदेशों में जाकर देश के लिए ऐसा बोलना, एक नेता को शोभा नहीं देता है. उनका पासपोर्ट ही रद्द कर देना चाहिए. 

यह भी पढ़ें- J&K First Phase Voting: दोपहर एक बजे तक 41.17 प्रतिशत वोटिंग, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा पड़े वोट

विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचलें तेज

Advertisment

महाराष्ट्र में सियासी भूचाल मचा हुआ है. नवंबर महीने में प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाला है. राज्य में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं. लोकसभा चुनाव में एनडीए का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था. वहीं, महाविकास अघाड़ी ने राज्य में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर के सामने आई थी. विधानसभा चुनाव में महायुति लोकसभा की गलतियों को दोहराना नहीं चाहती है. 

शिंदे Vs ठाकरे!

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी लगातार महाराष्ट्र का दौरा कर रहे हैं. अब तक महायुति और महाविकास अघाड़ी दोनों ही गठबंधनों में सीटों का बंटवारा नहीं किया गया है. एक तरफ जहां महायुति की तरफ से एकनाथ शिंदे को सीएम चेहरा कहा जा रहा है तो दूसरी तरफ महाविकास अघाड़ी की तरफ से उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री फेस हो सकते हैं.

rahul gandhi Ramdas Athawale Maharashtra Assembly Election Maharashtra Assembly Election 2024 Maharashtra Politics
Advertisment
Advertisment