logo-image
लोकसभा चुनाव

रामदास अठावले का बड़ा दावा, बताया- विधानसभा चुनाव में NDA को मिलेगी इतनी सीटें

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र में सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारी में जुट चुकी है. इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होना है. उससे पहले एनडीए नेता रामदास अठावले ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि एनडीए विधानसभा चुनाव में 179 सीटों पर जीत दर्ज करेगी.

Updated on: 24 Jun 2024, 03:01 PM

highlights

  • विधानसभा चुनाव को लेकर अठावले ने किया दावा
  • कहा- 170 सीटों पर जीत दर्ज करेगी एनडीए
  • इस वजह से महाराष्ट्र में एनडीए का रहा खराब प्रदर्शन

Mumbai:

लोकसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा हाई हो चुका है. लोकसभा चुनाव में MVA का प्रदर्शन राज्य में शानदार रहा. महाराष्ट्र के कुल 48 लोकसभा सीटों में  महाविकास अघाड़ी पार्टी ने 30 सीटों पर जीत दर्ज की और कांग्रेस सबसे  बड़ी पार्टी के रूप में उभर कर सामने आई. वहीं, एनडीए का प्रदर्शन प्रदेश में निराशाजनक रहा. इन सबके बीच सभी राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट चुकी है. रविवार को केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले पूर्व मंत्री प्रकाश सोनकर की पुण्यतिथि के अवसर पर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए विधानसभा के नतीजे को लेकर बड़ी बात कह दी.

यह भी पढ़ें- NEET Paper Leak Update: बिहार के बाद महाराष्ट्र से जुड़ा तार, दो शिक्षकों को किया गया गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव में एनडीए जीतेगी 179 सीट

बता दें कि अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में एनडीए 179 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. इसके साथ ही कहा कि आगामी चुनाव में एनडीए के सभी सदस्य चुनाव लड़ेंगे. वहीं, अठावले ने यह भी कहा कि पीएम मोदी अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेंगे. बिहार के सीएम नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू एनडीए के साथ ही रहेंगे. पीएम मोदी अपने पांच साल का कार्यकाल 100 फीसदी पूरा करेंगे. 

लोकसभा चुनाव में इस वजह से मिली कम सीटें

पत्रकार वार्ता के दौरान अठावले ने यह भी बताया कि आखिर क्यों लोकसभा चुनाव में एनडीए को महाराष्ट्र में कम सीटें मिली. जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के दौरान विपक्षी दलों ने संविधान को लेकर गलत प्रचार किया. जिसकी वजह से एनडीए को कम वोट मिले, लेकिन देश का संविधान कोई नहीं बदल सकता है.

सीट बंटवारे को लेकर क्या बोल गए संजय राउत

वहीं, शिवसेना (यूबीटी) के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कहा कि एमवीए में फिलहाल सीटों का बंटवारा नहीं किया गया है. ना ही इस पर अभी तक कोई बातचीत शुरू हुई है. इसलिए सवाल ही नहीं उठता है कि कौन कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं.