Advertisment

Ratan Tata: रतन टाटा के आवास पर पहुंचे CM और डिप्टी सीएम, उद्योग रत्न अवार्ड से किया सम्मानित

Ratan Tata: बीती 28 जुलाई को महाराष्ट्र सरकार ने दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा को पहला 'उद्योग रत्न' अवार्ड देने का ऐलान किया था. इस बारे में सूबे के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने जानकारी दी थी.

author-image
Suhel Khan
एडिट
New Update
Ratan Tata

रतन टाटा उद्योग रत्न अवार्ड से सम्मानित( Photo Credit : ANI)

Advertisment

Ratan Tata: उद्योगपति रतन टाटा को शनिवार को उद्योग रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार खुद उनके आवास पर उन्हें सम्मानित करने पहुंचे. बता दें कि रतन टाटा खराब स्वास्थ्य के कारण पुरस्कार समारोह में शामिल नहीं होंगे. जिसके चलते सीएम और डिप्टी सीएम खुद ही उन्हें सम्मानित करन करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे. ये भी पढ़ें: IAF: रक्षा निर्माण के क्षेत्र में 'मेक इन इंडिया' को बड़ी कामयाबी, सफल रहा हैवी ड्रॉप सिस्टम का परीक्षण

गौरतलब है कि बीती 28 जुलाई को महाराष्ट्र सरकार ने दिग्गज उद्योगपति और टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा को पहला 'उद्योग रत्न' अवार्ड देने का ऐलान किया था. इस बारे में सूबे के उद्योग मंत्री उदय सामंत ने जानकारी दी थी. गुरुवार को सामंत ने राज्य विधान परिषद में बताया कि युवा उद्यमी, महिला उद्यमी और मराठी उद्यमी के लिए भी अवार्ड दिए जाएंगे.

उदय सामंत ने कहा कि, 'महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार की तरह, जो विशिष्ट व्यक्तियों को दिया जाता है, राज्य सरकार ने रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित करने का निर्णय लिया है." उन्होंने बताया कि इस बारे में सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, अजित पवार और उद्योग मंत्री की एक समिति की बैठक में इस बारे में फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi Rider Look: जब राइडर बने राहुल गांधी, लद्दाख में चलाई रेसिंग बाइक

शनिवार को रतट टाटा को सम्मानित करने के बाद राज्य के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि, रतन टाटा और टाटा ग्रुप का देश के लिए बहुत बड़ा योगदान है. उन्होंने कहा कि, महाराष्ट्र सरकार द्वारा दिए गए इस पुरस्कार को स्वीकार करने के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं.

HIGHLIGHTS

  • उद्योग रत्न अवार्ड से सम्मानित किए गए रतन टाटा
  • रतन टाटा के घर सम्मानित करने पहुंचे CM, डिप्टी सीएम
  • खराब स्वास्थ्य के समारोह में शामिल नहीं होंगे रतन टाटा

Source : News Nation Bureau

Advertisment
Advertisment