Advertisment

Maharashtra Rain Alert: महाराष्ट्र में भारी बारिश का रेड अलर्ट, इन जिलों का हाल-बेहाल

Maharashtra Rain Alert: महाराष्ट्र में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है. महाराष्ट्र के अलावा कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
बारिश

Maharashtra Rain Alert: देशभर के कई हिस्सों में भारी बारिश का दौर जारी है. कई जगहों से बाढ़, लैंडस्लाइड जैसे प्राकृतिक आपदाओं की घटना सामने आ रही है. केरल के वायनाड से लेकर उत्तराखंड के केदारनाथ में लैंडस्लाइड की वजह से कई लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं, महाराष्ट्र में भी बारिश थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. शनिवार को भी पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश हुई. मौसम विभाग ने भारी बारिश को देखते हुए महाराष्ट्र के पालघर, पुणे और सतारा जिले में बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया है. साथ ही IMD ने ठाणे, मुंबई, रायगढ़, सिंधुदुर्ग और नासिक के लिए बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. 

Advertisment

महाराष्ट्र में बारिश का रेड अलर्ट

आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में कहा कि प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है. इसलिए बिना किसी जरूरी काम के घरों से बाहर ना निकलने की सलाह दी गई है. रायगढ़ में तो भारी बारिश की वजह से सड़क का कुछ हिस्सा तेज पानी के बहाव में बह गया. आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो चुका है. 

यह भी पढ़ें- Trending News: पहले मुर्गी आई या अंडा? एक सवाल पर दोस्त बन बैठा हत्यारा

Advertisment

यूपी के 40 जिलों में बारिश का अलर्ट

बता दें कि महाराष्ट्र में 4 अगस्त को मध्य महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारी बारिश दर्ज की जा सकती है. मौसम विभाग की मानें तो 6 अगस्त को भारी बारिश दर्ज की जा सकती है. महाराष्ट्र के अलावा गुजरात, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, केरल, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. यूपी के 40 जिलों में बारिश के साथ ही वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत मथुरा, रायबरेली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, वाराणसी, मैनपुरी, आगरा, मेरठ समेत कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

उत्तराखंड में बारिश का येलो अलर्ट

Advertisment

वहीं, उत्तराखंड में बारिश से प्रदेश का बुरा हाल हो रखा है. हजारों श्रद्धालु व पर्यटक प्रदेश में फंसे हुए हैं. लगातार केदारनाथ में फंसे श्रद्धालुओं का एयरलिफ्ट किया जा रहा है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून समेत नैनीताल, चमोली, बागेश्वर और रुद्रप्रयाग में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

Maharashtra rainfall maharashtra Bihar Weather UP Rain Maharashtra Rain Alert Maharashtra Rain News
Advertisment
Advertisment