Advertisment

Road Accident: सब-वे से गिरा ट्रक और टेंपो, हादसे में एक शख्स की मौत, तीन घायल 

Road Accident: इस हादसे में बाईपास निर्माण और मरम्मत कंपनी जिम्मेदार है. मुंब्रा बाई पास से एक टाटा ट्रक MH04-FD8469 भिवंडी maankholi से नवी मुंबई से कई टन चावल ले जा रहा था.

author-image
Mohit Saxena
New Update
Road Accident

Road Accident( Photo Credit : social media)

ठाणे के मुंब्राबाई toll नाका के पास रशीद कंपाउंड स्थित श्रीलंका को जोड़ने वाले सबवे से एक ट्रक और एक टेम्पो उस समय गिर गए, जब एक साइकिल सवार वहां से गुजर रहा था. इस हादसे में एक शख्स की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए. स्थानीय लोगों के अनुसार, इस हादसे के​ लिए बाईपास निर्माण और मरम्मत कंपनी जिम्मेदार है. मुंब्रा बाई पास से एक टाटा ट्रक MH04-FD8469  भिवंडी maankholi से नवी मुंबई के लिए कई टन चावल ले जा रहा था, जब एक टेम्पो MHO4KF0670 से टकरा गया और संतुलन बिगड़ने के कारण दोनों (ट्रक और टेम्पो) सबवे में गिर गए. 

Advertisment

बाइपास से जिस स्थान पर वे गिरे, उससे करीब 40 से 50 फीट नीचे सड़क किनारे सुरक्षा दीवार, ब्रैकेट आदि नहीं लगाए गए हैं, जबकि जिस स्थान पर वे गिरे, वहां नीचे बाजार है और काफी भीड़भाड़ है. लोग, लेकिन संयोग से नगर पालिका ने एक दिन पहले ही यहां कार्रवाई करके रेहड़ी-पटरी वालों को हटा दिया था, नहीं तो काफी जनहानि हो सकती थी. हादसे के तुरंत बाद स्थानीय लोगों ने राहत पहुंचाते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जबकि बाद में पुलिस, आपदा और दमकल विभाग के कर्मचारी पहुंचे और दोनों गाड़ियों को सड़क से हटाया. 

ये भी पढ़ें: Porsche Accident Case: आरोपी के दादा के खिलाफ तीसरी FIR दर्ज, तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा  

इस बीच, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ट्रक में भारी सामान भरा हुआ था और उसका टायर फट गया था, जिसके कारण वह अनियंत्रित हो गया और टेंपो आगरा से गिर गया और ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गयी दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद साइट को अधूरा छोड़ दिया गया, जो मानव जीवन के साथ धोखा है और इसके पीछे ठेकेदार से पैसा वसूलने का मामला है इस सुरंग का विस्तार करते हुए जहां आज एक व्यक्ति की जान चली गई, कई घायल हो गए और काफी नुकसान हुआ. यहां बाजार है, लेकिन संयोगवश आज यहां के टपीर हटा दिए गए, नहीं तो बड़ा नुकसान हो जाता. 

जितेंद्र आव्हाड ने कहा कि मैं पुलिस से इस ठेकेदार कंपनी के खिलाफ धारा 304 के तहत मामला दर्ज करने और तत्काल कार्रवाई करने के लिए कहूंगा, जो भी होगा उसके लिए सरकार जिम्मेदार होगी. इसके बाद उन्होंने अस्पताल जाकर घायलों से मुलाकात की और उनके इलाज में हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया और मृतक के परिवार को एक लाख रुपये देने की भी बात कही. स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता शब्बीर खान ने कहा कि हमारी बिल्डिंग एसके रेजीडेंसी में है सामने हम इस अधूरे काम को पूरा करने के लिए शिकायत करते-करते थक चुके हैं और ऐसा हादसा हो सकता है, उन्होंने कहा, बरसात के मौसम में कमर तक पानी भर जाता है. दुर्घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई

Source : News Nation Bureau

road accident truck and tempo newsnation Road Accident three injured in the accident
Advertisment