Advertisment

शिंदे गुट के नेता संजय गायकवाड के खिलाफ FIR दर्ज, राहुल गांधी पर दिया था विवादित बयान

Maharashtra Politics: संजय गायकवाड़ ने यह बयान राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर जुबानी हमला बोलते हुए दिया था. उन्होंने कहा कि राहुल देश के पिछड़े-दलित लोगों का आरक्षण खत्म करना चाहते हैं.

author-image
Yashodhan.Sharma
New Update
Fir lodged against Sanjay Gaikwad

महाराष्ट्र में शिवसेना विधायक संजय गायकवाड अब मुश्किल में आ गए हैं. कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता राहुल गांधी पर विवादित देना उन्हें इतना भारी पड़ गया कि उनके खिलाफ  FIR दर्ज हो गई है. बुलढाणा सिटी पुलिस स्टेशन में केस दर्ज किया गया है.

Advertisment

बता दें कि उन्होंने कहा था, 'कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जिस तरह का बयान दिया है उससे कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ गया है. लोकसभा चुनाव में उन्होंने झूठ फैलाकर वोट लिया कि संविधान खतरे में है, बीजेपी संविधान बदल देगी और आज अमेरिका में उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने जो आरक्षण दिया था, उन्होंने कहा था कि वे आरक्षण खत्म कर देंगे.. उनके मुंह से ऐसे शब्द निकले हैं... जो उनकी जीभ काटेगा, मैं उसे 11 लाख रुपये दूंगा...'

दरअसल, गायकवाड़ ने यह बयान राहुल गांधी के अमेरिका में दिए गए बयान पर जुबानी हमला बोलते हुए दिया था. उन्होंने कहा कि राहुल देश के पिछड़े-दलित लोगों का आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. जो आरक्षण बाबासाहब अंबेडकर ने दिया है, उसे वह खत्म करना चाहते हैं. इसलिए ऐसा बयान दे रहे हैं.

संजय राउत ने सीएम शिंदे पर किया हमला

Advertisment

लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया था कि वह संविधान बदल देंगे. ये सब गलत था, महज एक अफवाह था. उन्होंने वोट के लिए ऐसा किया और दलित-आदिवासियों के आरक्षण को खत्म करने की बात कह रहे हैं. इसके बाद उन्होंने कहा कि जो भी राहुल गांधी का जीभ काटेगा, मैं उसे 11 लाख रुपये दूंगा. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने एकनाथ शिंदे को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने शिंदे पर कहा कि अब वह तय करेंगे कि कब चुनाव होगा? दिल्ली वाले मालिक ने उन्हें चुनाव की जानकारी दी है. 

चुनाव आयोग महाराष्ट्र में तब तक चुनाव नहीं कराएगा, जब तक दिल्ली के दोनों मालिक नहीं चाहेंगे. आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब भी चुनाव होगा, हमारी जीत पक्की है. जो लोकसभा चुनाव में हुआ, विधानसभा चुनाव में भी वही होगा. साथ ही संजय राउत ने एनडीए के वन नेशन वन इलेक्शन को भी ड्रामा बताया है. 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में नवंबर महीने के दूसरे सप्ताह में चुनाव हो सकता है. साथ ही प्रदेश में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने की संभावना जताई जा रही है. प्रदेश में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं.

Maharashtra Latest News MAHARASHTRA NEWS Sanjay Gaikwad on rahul gandhi Mahrashtra
Advertisment
Advertisment