Advertisment

संजय राउत के घर से साढ़े 11 लाख बरामद, ED ने किया जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार को शिवसेना के एमपी संजय राउत (Sanjay Raut) को हिरासत में ले लिया है. उन पर गिरफ्तारी की भी तलवार लटक रही है. सूत्रों के अनुसार, संजय राउत के घर से 11.50 लाख रुपये मिले हैं.

Advertisment
author-image
Deepak Pandey
एडिट
New Update
Sanjay Raut

संजय राउत के घर से साढ़े 11 लाख बरामद( Photo Credit : फाइल फोटो)

Advertisment

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रविवार को शिवसेना के एमपी संजय राउत (Sanjay Raut) को हिरासत में ले लिया है. उन पर गिरफ्तारी की भी तलवार लटक रही है. सूत्रों के अनुसार, संजय राउत के घर से 11.50 लाख रुपये मिले हैं. छापेमारी के दौरान ईडी ने बरामद सारे रुपये जब्त कर लिए हैं. ईडी कार्यालय पहुंचने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि महाराष्ट्र को कमजोर करने का प्रयास हो रहा है, लेकिन वे नहीं झुकेंगे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें : मुंशी प्रेमचंद का गोरखपुर से था गहरा जुड़ाव, गांधी जी आह्वान पर यहीं कथा सम्राट बने स्वाधीनता सेनानी 

प्रवर्तन निदेशालय ने 60 वर्षीय संजय राउत से मुंबई में एक चॉल के पुनर्विकास और उनकी पत्नी और करीबी सहयोगियों से संबंधित लेनदेन के संबंध में पूछताछ की है. हालांकि, ईडी के छापे पर राउत ने किसी भी गलत काम से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध के कारण निशाना बनाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें : जम्मू में रिलोकेशन की मांग को लेकर कश्मीरी पंडित कर्मचारियों का प्रदर्शन

Advertisment

हिरासत में लिए जाने के बाद शिवसेना संजय राउत ने कहा कि मेरे खिलाफ नकली सबूत लगाए गए हैं. यह मेरे और शिवसेना के खिलाफ साजिश है.  मैं झुकूंगा नहीं. इस बीच बीजेपी विधायक राम कदम ने कहा कि अगर वह निर्दोष हैं तो वह प्रवर्तन निदेशालय से क्यों डरता है?  बड़ी संख्या में शिवसेना कार्यकर्ता राउत के घर के बाहर जमा हो गए और उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय और भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की. राज्यसभा सांसद से 1 जुलाई को 10 घंटे तक पूछताछ की गई थी. 

ED seized Rs 11.50 lakhs Enforcement Directorate investigation ED detains Sanjay Raut Sanjay Raut arrest Patra Chawl scam
Advertisment
Advertisment