Advertisment

संजय राउत ने इन दिग्गजों पर कसा तंज, महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज

संजय राउत ने महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मनसे प्रमुख राज ठाकरे पर कड़ा प्रहार किया है. उन्होंने फडणवीस को राजनीति का 'कच्चा नींबू' कहकर तंज कसा और राज ठाकरे की राजनीति को 'मैच फिक्सिंग' पर आधारित बताया.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Sanjay Raut

Maharashtra Political News: शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने महाराष्ट्र के उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर तीखा हमला बोला है. राउत ने कहा कि फडणवीस राजनीति के 'कच्चे नींबू' हैं और उनकी राजनीति में अनुभव की कमी है. राउत ने फडणवीस पर यह आरोप भी लगाया कि वे जेल में बंद एक अपराधी की मदद ले रहे हैं, जिससे उनकी स्थिति की गंभीरता स्पष्ट होती है. संजय राउत ने फडणवीस को गंभीरता से न लेने की बात कही और बताया कि फडणवीस कई जटिलताओं में फंसे हुए हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के पांच साल पूरे, घाटी में बढ़ाई गई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नजर

राज ठाकरे पर भी निशाना साधा

संजय राउत ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के मणिपुर वाले बयान पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी. राउत ने कहा कि राज ठाकरे हर साल राजनीति में नई शुरुआत करते हैं और उनकी राजनीति हमेशा 'मैच फिक्सिंग' पर आधारित होती है. राउत ने कहा कि ठाकरे की राजनीति स्थिर नहीं है और वे हर बार नए सिरे से शुरुआत करते हैं.

उद्धव ठाकरे का दिल्ली दौरा

आपको बता दें कि संजय राउत ने जानकारी दी कि शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे 3 दिनों के दिल्ली दौरे पर रहेंगे. इस दौरे में उनके साथ उनकी पत्नी रश्मि ठाकरे और बेटे आदित्य ठाकरे भी होंगे. उद्धव ठाकरे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. साथ ही, टीएमसी और आम आदमी पार्टी के नेता भी उनसे मिलेंगे.

मुलाकातें और चर्चाएं

वहीं उद्धव ठाकरे के इस दिल्ली दौरे के दौरान कई महत्वपूर्ण चर्चाएं और बैठकें होंगी. यह उद्धव ठाकरे की संवाद यात्रा है जिसमें वे कई सांसदों से भी मिलेंगे. लोकसभा चुनाव के बाद यह उनका पहला दिल्ली दौरा होगा. ठाकरे एनसीपी (SP) प्रमुख शरद पवार से भी मुलाकात करेंगे. इस दौरे का उद्देश्य राजनीतिक संवाद को बढ़ावा देना और आगामी चुनावों की रणनीतियों पर चर्चा करना है.

बहरहाल, संजय राउत के इन बयानों से यह साफ है कि शिवसेना (यूबीटी) वर्तमान में अपनी राजनीतिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सक्रिय है. देवेंद्र फडणवीस और राज ठाकरे पर किए गए हमलों से यह भी स्पष्ट होता है कि पार्टी विपक्षियों को चुनौती देने के लिए पूरी तरह तैयार है. वहीं, उद्धव ठाकरे का दिल्ली दौरा उनकी राष्ट्रीय राजनीति में मजबूत उपस्थिति दर्ज करने का संकेत देता है.

Sanjay Raut maharashtra Raj Thackeray Devendra fadnavis CM Eknath Shinde Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS hindi news Sharad pawar Anil Deshmukh News
Advertisment
Advertisment