Advertisment

पुणे में फिर हुई चाचा-भतीजे की मुलाकात, आज शाम दिल्ली में गृहमंत्री शाह से मिलेंगे अजित पवार

पुणे में फिर हुई चाचा-भतीजे की मुलाकात, आज शाम दिल्ली में गृहमंत्री शाह से मिलेंगे अजित पवार

author-image
Prashant Jha
एडिट
New Update
pawar

शरद पवर और अजित पवार( Photo Credit : फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने आज फिर से एनसीपी प्रमुख शरद पवार से पुणे में मुलाकात की. मुलाकात के बाद अजित पवार सीधे दिल्ली के रवाना हो गए और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलकर राज्य के हालात की जानकारी देंगे. दिवाली के मौके पर शरद पवार अपने भाई प्रताप पवार से पुणे स्थित बानेर आवास पर मिले पहुंचे. इस दौरान अजित पवार भी वहां मौजूद थे. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शरद पवार अपने भाई प्रताप पवार के आवास पर अजित पवार के साथ खाना भी खाया. अजित पवार अपने चाचा से मिलने के बाद सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं.

Advertisment

बताया जा रहा है कि अजित पवार राज्य के हालात के बारे में केंद्रीय मंत्री को ब्रीफ करेंगे. बता दें कि राज्य में मराठा आरक्षण का मुद्दा गंभीर है. इसी सिलसिले में अजित पवार अमित शाह से मिलेंगे और इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि अजित पवार ने शरद पवार से अलग एक गुट बना लिया था. अजित पवार अपने कुछ विधायकों के साथ  शिंदे सरकार में शामिल हो गए थे. तब से चाचा भतीजे के बीच रार चल रही है. एनसीपी पर अजित पवार ने दावा ठोक रखा है. वहीं, शरद पवार खुद को एनसीपी प्रमुख बता रहे हैं. यह मामला चुनाव आयोग तक पहुंच गया था. चुनाव आयोग ने दोनों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था.

15 नवंबर से आरक्षण के लिए जागरूकता अभियान

मराठा आरक्षण के अगुवा मनोज जरांगे ने अपना अनशन समाप्त करते हुए कहा था कि वह 15 नवंबर से महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों का दौरा करेंगे और आरक्षण के लिए मराठा समुदाय को जागरूक करेंगे. 

वहीं, शरद पवार गुट के नेता और एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जंयत पाटिल ने कहा कि दोनों नेताओं की मुलाकात परिवारिक और निजी थी. इसपर कुछ ही भी कहा जा सकता है. 

शरद पवार से मिले दिलीप वलसे पाटिल 

अजित पवार और शरद पवार की मुलाकात से पहले सहकारिता मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने भी आज (10 नवंबर) सुबह शरद पवार से मुलाकात की थी. दिलीप पाटिल ने कहा था कि ये मुलाकात रयात एजुकेशन इंस्टीट्यूट को लेकर हुई थी और ये पहले से नियोजित थी. 

Source : News Nation Bureau

Sharad and Ajit Pawar. ajit pawar sharad pawar Ajit Pawar vs sharad pawar Sharad pawar letter for mother Sharad Pawar Statement on ajit pawar Sharad Pawar on ajit pawar Sharad pawar sharad pawar ajit pawar meeting Sharad pawar vs Ajit pawar
Advertisment
Advertisment