Advertisment

'महाराष्ट्र चुनाव के लिए हो जाएं तैयार..', शरद पवार ने ठोक दिया जीत का दावा

NCP (SP) प्रमुख शरद पवार ने सोमवार को अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं से इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है.

author-image
Sourabh Dubey
एडिट
New Update
sharad pawar

sharad pawar( Photo Credit : social media)

NCP (SP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने सोमवार को अपनी पार्टी कार्यकर्ताओं से इस साल के अंत में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने का आह्वान किया है. साथ ही उन्होंने दावा किया है कि, चुनाव के बाद राज्य की सत्ता उनके हाथों में होगी. गौरतलब है कि, शरद पवार ने ये बयान पुणे में अपने कार्यालय में अपना 25वां स्थापना दिवस के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिया. मालूम हो कि, NCP (SP) लोकसभा चुनाव 2024 में INDIA गठबंधन का हिस्सा थीं. उन्होंने महाराष्ट्र से लड़ी गई 10 लोकसभा सीटों में से आठ पर जीत हासिल की है. 

Advertisment

गौरतलब है कि, अपनी पार्टी की स्थापना दिवस के दौरान पवार ने अपनी बेटी और बारामती NCP (SP) सांसद सुप्रिया सुले, अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में अपनी पार्टी का झंडा फहराया.

इस दौरान शरद पवार ने बोले, "पिछले 25 वर्षों में, हमने पार्टी की विचारधारा को फैलाने की दिशा में काम किया और आइए इसे आगे बढ़ाने के लिए मिलकर काम करें. अगले तीन महीनों में राज्य विधानसभा चुनाव होंगे और यह हमारी सामूहिक जिम्मेदारी है कि हम चुनाव के बाद इस दिशा में काम करें." इस दौरान पवार ने कार्यकर्ताओं के सामने दावा किया कि, "राज्य की सत्ता आपके हाथ में होगी."

जब महाराष्ट्र में मची सियासी हलचल...

Advertisment

मालूम हो कि, 1999 में कांग्रेस से अलग होने के बाद पवार ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) का गठन किया था. पिछले साल जुलाई में अजित पवार और कुछ अन्य विधायकों के राज्य में शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल होने के बाद NCP विभाजित हो गई थी.

वहीं इस साल फरवरी में, चुनाव आयोग ने अजीत पवार गुट को असली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी घोषित किया और समूह को NCP का प्रतीक 'घड़ी' आवंटित किया था. शरद पवार की पार्टी NCP (SP) को बाद में चुनाव लड़ने के लिए "तुरहा उड़ाता हुआ आदमी" का प्रतीक आवंटित किया गया था.

Source : News Nation Bureau

maharashtra election Maharashtra Politics NCP workers Sharad Pawar on election Maharashtra vidhansabha election 2024
Advertisment
Advertisment