Advertisment

शरद पवार ने की CM एकनाथ शिंदे से मुलाकात, महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज

महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले एनसीपी (सपा) अध्यक्ष शरद पवार ने आज महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Sharad Pawar met CM Eknath Shinde

एकनाथ शिंदे( Photo Credit : News Nation )

Sharad Pawar Meeting with Eknath Shinde: महाराष्ट्र में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं. इस संदर्भ में एनसीपी (एसपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से सह्याद्री गेस्ट हाउस में मुलाकात की. इस बैठक में मराठा और ओबीसी आरक्षण और दूध उत्पादक किसानों को मिलने वाली कीमतों के मुद्दे पर गहन चर्चा की गई. शरद पवार और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की इस मुलाकात ने राजनीतिक गलियारों में हलचल मचा दी है. मराठा और ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है. शरद पवार ने मुख्यमंत्री से दूध उत्पादक किसानों के हितों की रक्षा के लिए उचित कदम उठाने की भी मांग की है. इस बैठक में अजित नवले भी उपस्थित थे, जो इस चर्चा को और भी महत्वपूर्ण बना देते हैं.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Budget 2024: इस बजट NPS और आयुष्मान पर मिलेगी गुड न्यूज! जानें क्या हो सकते हैं बड़े ऐलान?

अमित शाह का तीखा हमला

आपको बता दें कि यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने विपक्षी नेता शरद पवार पर कड़ा हमला बोला है. शाह ने पवार को देश में भ्रष्टाचार का 'सरगना' कहा है, जिससे राजनीतिक माहौल और भी गरमा गया है. इस आरोप के बावजूद, पवार ने अपनी राजनीतिक सक्रियता में कोई कमी नहीं आने दी और महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री से मुलाकात की.

मराठा आरक्षण का मुद्दा

वहीं मराठा आरक्षण का मुद्दा चुनाव से पहले महाराष्ट्र की राजनीति में एक प्रमुख विषय बन गया है. पिछले हफ्ते छगन भुजबल ने शरद पवार से मुलाकात की थी और उनसे इस मुद्दे पर मध्यस्थता करने की मांग की थी. पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने विचार व्यक्त किए और मराठा आरक्षण की मांग का समर्थन किया.

ओबीसी आरक्षण संरक्षण जनाक्रोश यात्रा

बता दें कि लक्ष्मण हाके और नवनाथ वाघमारे के नेतृत्व में आज से 'ओबीसी आरक्षण संरक्षण जनाक्रोश यात्रा' शुरू हो रही है. यह यात्रा अंतरवाली सरती से होकर गुजरेगी, जहां मनोज जरांगे भूख हड़ताल पर बैठे हैं. यह यात्रा ओबीसी आरक्षण के समर्थन में है और इसके जरिए सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश की जाएगी.

चुनावी तैयारी

महाराष्ट्र में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं और चुनाव की तैयारियों ने जोर पकड़ लिया है. MVA और NDA के नेताओं ने चुनावी रणनीतियां बनाना शुरू कर दी हैं. बीजेपी और कांग्रेस ने मीडिया से जुड़ने के लिए अपनी टीमों की घोषणा की है, जो चुनावी प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • शरद पवार ने की CM एकनाथ शिंदे से मुलाकात
  • अमित शाह ने किया था तीखा हमला
  • महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज

Source : News Nation Bureau

Eknath Shinde Meeting Sharad Pawar Breaking news Sharad pawar News eknath shinde news eknath shinde latest news maharashtra news live MAHARASHTRA NEWS Eknath Shinde hindi news Sharad pawar Sharad Pawar Meeting Ajit Pawar Maharashtra News Update
Advertisment
Advertisment