logo-image
लोकसभा चुनाव

Maharashtra: महाराष्ट्र में शरद पवार ने पीएम मोदी को दिया धन्यवाद, चौंका देगी वजह

Maharashtra: शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा शुक्रिया, बताई इसके पीछे की वजह, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मिलेगा फायदा!

Updated on: 15 Jun 2024, 04:46 PM

New Delhi:

Maharashtra: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों के बाद से ही देश में सियासी समीकरण बदल रहे हैं. बीजेपी को मिली कम सीटों ने कई विपक्षी दलों को ऑक्सीजन देने का काम किया है. खास तौर पर महाराष्ट्र में इन दिनों सियासी हलचलें ते हैं क्योंकि यहां पर एक तरफ तो विपक्षी दल तो दूसरी तरफ एनडीए के सहयोगी भी बीजेपी के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं. इस बीच महाराष्ट्र से एक और बड़ी खबर सामने आई है. महाराष्ट्र में महाविकस अगाड़ी की ओर से एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की गई. इस प्रेस वार्ता में शरद पवार के बयान ने हर किसी को चौंका दिया. 

दरअसल शरद पवार ने इस प्रेस वार्ता में मीडिया से बातचीत के दौरान प्रधानमंत्र नरेंद्र मोदी को शुक्रिया कह डाला. हालांकि उनके इस धन्यवाद के पीछे भी बड़ी वजह थी. अगर आप वजह जान जाएंगे तो जरूर चौंक जाएंगे. 

यह भी पढ़ें - नीतीश कुमार की अचानक बिगड़ी तबीयत, हॉस्पिटल में कराया गया भर्ती

शरद पवार ने पीएम मोदी को क्यों कहा शुक्रिया
एमवीए की प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब शरद पवार ने पीएम मोदी को धन्यवाद दिया तो हर कोई हैरान था, दरअसल शरद पवार ने पीएम मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान रैलियां करने की वजह से शुक्रिया अदा किया. शरद पवार का मानना है कि जहां-जहां पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में रैलियां कीं, वहां-वहां एमवीए को फायदा पहुंचा. अपनी जीत से उत्साहित शरद पवार ने पीएम मोदी का शुक्रिया अदा दिया है. 

विधानसभा चुनाव से पहले बढ़ी हलचल
बता दें कि महाराष्ट्र में इसी वर्ष विधानसभा चुनाव होना है ऐसे में राजनीतिक हलचलें यहां पर लगातार बढ़ती जा रही हैं. पहले बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने इस्तीफे की पेशकश की. इसके बाद शिवेसना (शिंदे गुट) ने भी बीजेपी के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि 400 पार के नारे ने बीजेपी की सीटें कम कर दीं, क्योंकि इस नारे पर इंडिया ब्लॉक का नैरेटिव कि इससे संविधान बदल जाएगा और आरक्षण कम कर दिया जाएगा ने लोगों को बीजेपी के खिलाफ कर दिया. 

दूसरी तरफ एनडीए की सहयोगी दल एनसीपी (अजित पवार गुट) ने भी मोदी कैबिनेट में जगह न मिलने पर नाराजगी जाहिर की थी. एनसीपी चाहती है कि मोदी कैबिनेट में उनका एक मंत्री हो, जबकि विभाग बंटवारे में एनसीपी को राज्यमंत्री के रूप में एक जगह मिली थी, जिस पर पार्टी ने नाराजगी जताई थी. इन सबके बीच शरद पवार का तंज ये बताता है कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से महाराष्ट्र में एमवीए के हौसले बुलंद हो गए हैं. एमवीए ने मिलकर चुनाव लड़ने की बात भी कही है.