Advertisment

Maharashtra Elections: शिंदे ने MVA पर लगाए गंभीर आरोप, कहा- लोगों को देते हैं झूठी जानकारी

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बार फिर से विपक्ष पर जुबानी हमला बोला है. शिंदे ने महाविकास अघाड़ी पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
eknath shinde ALLIGATION
Advertisment

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने एक बार फिर से विपक्ष पर जुबानी हमला बोला है. शिंदे ने महाविकास अघाड़ी पर लोगों तक झूठी जानकारी फैलाने का आरोप लगाया है. शिंदे ने कहा कि लड़की बहिन जैसी योजनाओं के खिलाफ महाविकास अघाड़ी ने गलत जानकारी दी और इसके खिलाफ वह हाई कोर्ट तक गए, लेकिन कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला सुनाया. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने तो नागपुर कोर्ट में भी हमारे खिलाफ याचिका दायर की थी. 

झूठी जानकारी देती है विपक्ष- शिंदे

दरअसल, एकनाथ शिंदे माझी लड़की बहिन योजना को लेकर एक कार्यक्रम में पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि विपक्ष ने लड़की बहिन योजना को लेकर गलत जानकारी दे रही है. हम बहनों के खाते में पैसा ट्रांसफर कर रहे हैं और विपक्ष इसके खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर रही थी. जिसके बाद हाई कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला सुनाया. 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: '8 अक्टूबर के बाद बिहार होगा 'खेला', टूट जाएगा JDU-RJD का गठबंधन'

विधानसभा चुनाव से पहले कमजोर पड़ रही महायुति

दूसरी तरफ विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं. हाल ही में बीजेपी के दिग्गन नेता हर्षवर्धन पाटिल ने बीजेपी छोड़कर शरद पवार की एनसीपी ज्वाइन कर लिया. वहीं, अब बीजेपी के पुणे इकाई में भी फूट पड़ती नजर आ रही है. बीजेपी नेता मयूर मुंडे ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ ही मयूर मुंडे ने शिवाजीनगर के विधायक सिद्धार्थ शिरोले पर गंभीर आरोप भी लगाए. मुंडे ने कहा कि 2021 में हमने औंध में पीएम नरेंद्र मोदी का मंदिर बनवाया था और कई सालों से पार्टी के लिए वफादार रहा हूं. 

विधानसभा चुनाव से पहले बदला सियासी समीकरण

बावजूद इसके पार्टी में वफादार कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है. पार्टी दूसरे दलों से आने वाले लोगों को ज्यादा तवज्जो दे रही है. बता दें कि नवंबर महीने में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाला है. उससे पहले महायुति को लगातार झटका लग रहा है. हालांकि अब तक ना महायुति और महाविकास अघाड़ी में भी सीटों का फॉर्मूला तय नहीं किया गया है. महाविकास अघाड़ी में भी मुख्यमंत्री पद को लेकर किसी भी चेहरे पर मुहर नहीं लगी है. अब देखना यह है कि विधानसभा चुनाव से पहले या उसके बाद सीएम पद के लिए किसी चेहरे पर मुहर लगती है.

CM Eknath Shinde Eknath Shinde Maharashtra Elections 2024 Maharashtra Elections
Advertisment
Advertisment