Advertisment

शिवसेना सांसद संजय राउत को फिर लगा झटका, 22 अगस्त तक भेजे गए जेल

मनी लांड्रिंग  मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में चल रहे शिवसेना सांसद संजय राउत को एक बार फिर से कोर्ट ने राहत देने से इनकार कर दिया है.

author-image
Iftekhar Ahmed
New Update
Sanjay Raut

शिवसेना सांसद संजय राउत को फिर लगा झटका, 22 अगस्त तक भेजे गए जेल( Photo Credit : File Photo)

मनी लांड्रिंग  मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में चल रहे शिवसेना सांसद संजय राउत को एक बार फिर से कोर्ट ने राहत देने से इनकार कर दिया है. आठ दिन बाद यहां की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने सोमवार को उन्हें अब 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इसके साथ ही उन्हें अब 22 अगस्त तक जेल में ही रहना होगा. दरअसल, मामले की जांच कर रही ईडी ने सुनवाई के दौरान कोर्ट से कहा कि उसे संजय राउत की अतिरिक्त हिरासत की जरूरत नहीं है. इसके बाद पीएमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश एमजी. देशपांडे ने राउत को न्यायिक 22 अगस्त तक के लिए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

Advertisment

ये भी पढ़ेंः भैंसासुर बनकर घास-भूसा खाने वाले शख्स का हैरान करने वाला Video Viral

संजय राउत से ईडी की जांच पूरी

गौरतलब है कि ईडी ने 31 जुलाई को भांडुप में राउत के आवास पर छापा मारा था और गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा गोरेगांव के पात्रा चॉल के पुनर्विकास परियोजना से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उन्हें 1 अगस्त की सुबह गिरफ्तार किया था. इसी मामले में ईडी ने शनिवार को सांसद की पत्नी वर्षा राउत से लगभग 10 घंटे तक पूछताछ की थी और उनके करीबी सहयोगी प्रवीण राउत को भी गिरफ्तार किया था.

ये भी पढ़ेंः झारखंड विधायक नकदी मामले का असम से जुड़ा तार, बंगाल CID ने गुवाहाटी के व्यापारी को किया तलब

Advertisment

22 अगस्त तक जेल में ही रहेंगे संजय राउत

शिवसेना सांसद संजय राउत को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी की ओर से हिरासत में लिए जाने के बाद 61 वर्षीय संजय राउत को पहले चार दिन के लिए ईडी का रिमांड पर भेजा गया था. इसके बाद मामले की सुनवाई के दौरान संजय राउत की हिरासत बढ़ाने की मांग की थी, जिसे मानते हुए कोर्ट ने तीन दिन और बढ़ाकर आठ अगस्त कर दिया गया था. इसके बाद सोमवार को उन्हें दो सप्ताह की लंबी न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.इसके साथ ही संजय राउत को अब 22 अगस्त तक जेल में ही रहना होगा. 

Source : News Nation Bureau

Sanjay Raut sanjay raut arrested sanjay raut latest news sanjay raut on ed sanjay raut sent to jail sanjay raut today news sanjay raut ed sanjay raut news sanjay raut case
Advertisment
Advertisment