Advertisment

सुप्रिया सुले ने पार्टी के नाम पर चिह्न पर कहा, कहा- शरद पवार के साथ अन्याय हुआ

एनसीपी के 25वें स्थापना दिवस पर मीडिया कर्मियों से बात करते हुए शरद पवार की बेटी और बारामती सांसद ने कहा कि एनडीए कैबिनेट की पहली बैठक हो रही है और उन्हें किसानों का पूरा कर्ज माफ कर देना चाहिए.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
supriya sule

सुप्रिया सुले( Photo Credit : फाइल फोटो)

9 जून को लगातार तीसरी बार राष्ट्रपति भवन में नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इस दौरान पीएम मोदी के साथ-साथ कई नेताओं ने मंत्रिमंडल पद की शपथ ली. हालांकि मोदी 3.0 कैबिनेट में अजित पवार की पार्टी से किसी भी नेता को शामिल नहीं किया गया. जिसे लेकर एनसीपी (शरद पवार) गुट के नेता अजित पवार पर तंज सकते नजर आ रहे हैं. पार्टी सांसद सुप्रिया सुले ने सोमवार को तंज कसते हुए कहा कि अजित पवार के किसी भी नेता को मोदी के नए मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली. एनसीपी के 25वें स्थापना दिवस पर मीडिया कर्मियों से बात करते हुए शरद पवार की बेटी और बारामती सांसद ने कहा कि एनडीए कैबिनेट की पहली बैठक हो रही है और उन्हें किसानों का पूरा कर्ज माफ कर देना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि यूपीए के दौरान उन्होंने मनमोहन सरकार में सहयोग दल के रूप में काम किया था. उस समय मनमोहन जी ने पार्टी पर भरोसा दिखाते हुए कैबिनेट में जगह दी, जबकि उस समय भी पार्टी के सिर्फ 8 या 9 सांसद थे. 

Advertisment

यह भी पढ़ें- 'महाराष्ट्र चुनाव के लिए हो जाएं तैयार..', शरद पवार ने ठोक दिया जीत का दावा

शरद पवार के साथ अन्याय हुआ- सुप्रिया सुले

इसके साथ ही सुप्रिया सुले ने कहा कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर नियंत्रण की लड़ाई जारी रहेगी और उनकी पार्टी सुप्रीम कोर्ट में मामले को मजबूती से आगे बढ़ाती रहेगी. एनसीपी और उसके प्रतीक को विभाजित गुट को नहीं सौंपा गया है क्योंकि उन्हें प्रतीक के नीचे यह लिखने के लिए कहा गया है कि यह अस्थायी है. सुले ने यह भी कहा कि यह शरद पवार के साथ अन्याय था. इसलिए हम इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में आगे बढ़ाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि मतदाता राकांपा (शरद पवार) के पीछे मजबूती से खड़े हैं और पार्टी उनकी बहुत आभारी है. हालांकि, सुले ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि उनकी पार्टी हाल ही में संपन्न संसदीय चुनावों में जीती गई आठ लोकसभा सीटों को छोड़ने में सहज होगी.

Advertisment

भाजपा ने कभी सहयोगी दलों के साथ नहीं किया अच्छा व्यवहार

सुले ने पुणे में नागरिकों की पीड़ा के लिए राज्य में सत्तारूढ़ गठबंधन पर हमला बोला और कहा कि वे पिछले सात वर्षों से केंद्र से लेकर नगर निकाय तक सत्ता में हैं, लेकिन शहर की सड़कों पर पानी भर गया है. उन्होंने इतने सालों में क्या किया है? पुणे में नशीली दवाओं की बरामदगी, हिट-एंड-रन, 'कोयता गिरोह' और ससून अस्पताल में सरकारी तंत्र के उजागर होने के गंभीर मामलों के साथ ही यहां अपराध बढ़े हैं. आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा ने कभी भी अपने सहयोगी दलों के साथ अच्छा व्यवहार नहीं किया और कांग्रेस ने हमेशा अपने गठबंधन के साथ बहुत अच्छा व्यवहार किया है. 

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • शरद पवार के साथ अन्याय हुआ- सुप्रिया सुले
  • NCP (सपा)  पार्टी के नाम और चुनाव चिह्न का मामला जारी रखेगी'
  • भाजपा ने कभी सहयोगी दलों के साथ नहीं किया अच्छा व्यवहार

Source : News Nation Bureau

supriya sule ajit pawar sharad pawar hindi newsw Political News Supriya Sule news MAHARASHTRA NEWS NCP Sharad pawar
Advertisment
Advertisment