Advertisment

Team India Arrival: भारत पहुंची टीम इंडिया, मुंबई में जोरदार स्वागत की हो रही तैयारियां

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद मुंबई में होगा टीम इंडिया का स्वागत, अगर आप भी इस समारोह का हिस्सा बनने जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले ट्रैफिक एडवाइजरी जरूर पढ़ लें.

author-image
Ritu Sharma
एडिट
New Update
Team India Roadshow in Mumbai

टी20 वर्ल्ड( Photo Credit : News Nation )

Team India Roadshow in Mumbai: टी20 विश्व कप में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने शानदार प्रदर्शन से बारबाडोस में खिताब जीता और अब वे अपने वतन लौट चुके हैं. भारतीय फैंस ने दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर टीम का भव्य स्वागत किया. प्रशंसक अपने चहेते सितारों की एक झलक पाने के लिए बेताब नजर आए. टीम इंडिया की नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद वे मुंबई के लिए रवाना हो गए, जहां उनके लिए विशेष रोड शो और सम्मान समारोह आयोजित किया गया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: गुजरात BJP की कार्यकारिणी की बैठक आज, इन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

मुंबई में भव्य स्वागत और ट्रैफिक व्यवस्था

मुंबई में टीम इंडिया के आगमन के साथ ही शहर में ट्रैफिक व्यवस्था में बड़े बदलाव किए गए हैं. मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि टी-20 विश्व कप विजेता भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 4 जुलाई 2024 को मरीन ड्राइव पर भव्य विजय परेड का आयोजन किया जाएगा. यात्रियों को असुविधा से बचाने के लिए यातायात व्यवस्था में दोपहर 3 बजे से रात 9 बजे तक का परिवर्तन किया गया है.

Advertisment

खिलाड़ियों का रूट और परेड का आयोजन

मुंबई में टीम इंडिया के स्वागत के लिए विशेष रूट तैयार किया गया है. टीम मुंबई एयरपोर्ट के T2 टर्मिनल से निकलकर सांताक्रुज वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे, बांद्रा हाईवे, बांद्रा रेक्लेमेशन, बांद्रा-वर्सी सी लिंक, वरली कोस्टल रोड होते हुए मरीन ड्राइव पहुंचेगी. मरीन ड्राइव के प्रिंसेस फ्लाईओवर से होकर टीम ओपन बस में NCPA से वानखेड़े स्टेडियम तक जाएगी.

ट्रॉफी के साथ सम्मान समारोह

Advertisment

वहीं 29 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ फाइनल में सात रन से जीत के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने 13 साल का आईसीसी ट्रॉफी सूखा समाप्त किया. यह जीत देशभर में जश्न का कारण बनी और मुंबई में भी इसका असर दिखाई देगा. वानखेड़े स्टेडियम में टीम के लिए भव्य सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा, जहां मुंबई की जनता अपने चहेते खिलाड़ियों को बधाई देने के लिए उमड़ पड़ेगी.

मुख्यमंत्री से मुलाकात

मुंबई में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे और यशस्वी जायसवाल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी मुलाकात करेंगे. शिवसेना नेता ने इस मुलाकात की पुष्टि की है. मुख्यमंत्री के साथ इस मुलाकात में टीम के प्रदर्शन की सराहना और भविष्य की रणनीतियों पर भी चर्चा हो सकती है.

Advertisment

फैंस का जोश और उत्साह

टीम इंडिया की इस शानदार वापसी ने फैंस में जबरदस्त उत्साह भर दिया है. दिल्ली से लेकर मुंबई तक फैंस ने अपने हीरो का जोरदार स्वागत किया. मरीन ड्राइव पर होने वाली विजय परेड में हजारों की संख्या में लोग शामिल होंगे, जो टीम के प्रति अपने प्यार और सम्मान को जाहिर करेंगे. टीम इंडिया की इस सफलता ने न केवल क्रिकेट प्रेमियों को गर्वित किया है बल्कि देशभर में क्रिकेट के प्रति नए उत्साह को भी जन्म दिया है. युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन और कप्तान रोहित शर्मा की नेतृत्व क्षमता ने भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है. इस विजय यात्रा और सम्मान समारोह के माध्यम से देशवासियों ने अपनी टीम के प्रति अपनी भावनाओं का इजहार किया है और इस ऐतिहासिक पल को हमेशा के लिए यादगार बना दिया है.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • भारत पहुंची टीम इंडिया
  • मुंबई जोरदार स्वागत की हो रही तैयारियां
  • जल्द जानें यहां जानें ट्रैफिक एडवाइजरी

Source : News Nation Bureau

India World Cup Celebration Breaking news wankhede stadium Mumbai Traffic Advisory Team India Arrival SURYAKUMAR YADAV MAHARASHTRA NEWS hindi news Rohit Sharma Maharashtra News Update Maharashtra hindi news Virat Kohli
Advertisment
Advertisment