Advertisment

MVA में सीटों के बंटवारे पर फंसा पेंच, राहुल गांधी से बात करेंगे संजय राउत

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच तकरार नजर आ रही है. इसे लेकर संजय राउत आज राहुल गांधी से बात करेंगे.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
sanjay raut
Advertisment

Maharashtra Elections: महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर महाविकास अघाड़ी लगातार बैठकें कर रही है. जल्द ही सीटों का फॉर्मूला तय होने की उम्मीद जताई जा रही है. महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं. जानकारी के अनुसार, महाविकास अघाड़ी के बीच 260 सीटों पर के बंटवारे पर सहमति बन चुकी है, लेकिन 28 सीटों पर अभी भी तकरार जारी है. 

260 सीटों पर हुआ सीटों का बंटवारा

इन सबके बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत सीटों के बंटवारे को लेकर सीधा राहुल गांधी से बात करने जा रहे हैं. दरअसल, शिवसेना विदर्भ में ज्यादा सीटों की डिमांड कर रही है, लेकिन कांग्रेस विदर्भ और मराठावाड़ा में शिवसेना (यूबीटी) को ज्यादा सीटें देने के लिए तैयार नहीं है. इसे लेकर कांग्रेस-शिवसेना (यूबीटी) में मतभेद देखा जा रहा है.

परंपरागत सीटों पर फंसा पेंच

दरअसल, लोकसभा चुनाव के समय अमरावती, रामटेक जैसी परंपरागत सीटों पर कांग्रेस को टिकट दिया गया था और उन्होंने जीत हासिल की. एक बार फिर से विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस इन सीटों पर लड़ना चाहती है, लेकिन इस बार शिवसेना (यूबीटी) भी कुछ सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. जिसे लेकर दोनों पार्टी में सीटों का बंटवारा तय नहीं हो पा रहा है. 

यह भी पढ़ें- बिहार में स्मार्ट मीटर ने बनाया नया रिकॉर्ड, सरकार की हो गई बल्ले-बल्ले

नाना पटोले से शिवसेना (यूबीटी) नाखुश

उधर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष नाना पटोले के रवैये से भी शिवसेना (यूबीटी) नाखुश है. सीटों पर चर्चा के बाद नाना पटोले ने मीडिया से बात करते हुए कहा था कि कुछ विवादित सीटों का बंटवारा हाईकमान तय करेगा और इन सीटों के बंटवारे पर अंतिम फैसला उद्धव ठाकरे, शरद पवार और मल्लिकार्जुन खरगे ही करेंगे. नाना पटोले के रवैये की पूरी जानकारी संजय राउत ने उद्धव ठाकरे को दी है. आज राहुल गांधी से बात करने के बाद शायद सीटों का बंटवारा हो सके. 

9 घंटे तक चली एमवीए की बैठक

वहीं, एमवीए में भी सीटों के बंटवारे को लेकर करीब 9 घंटे तक बैठक चली. यह बैठक सुबह 11 बजे से शुरू हुई थी, जो रात के 8 बजे खत्म हुई. इस मीटिंग में उन सीटों पर चर्चा की गई, जिन पर लोकसभा चुनाव के दौरान निराशाजनक प्रदर्शन रहा. जानकारी के अनुसार, तीनों दलों के बीच 260 सीटों पर बंटवारा हो चुका है. 

rahul gandhi Sanjay Raut Maharastra news Maharashtra Elections 2024 Maharashtra Elections
Advertisment
Advertisment