Advertisment

Maharashtra: ‘तेरी हैसियत नहीं है, मैं खटमलों को अंगूठे से मसल देता हूं’, देवेंद्र फडणवीस पर बरसे उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा. उन्होंने डिप्टी सीएम को खटमल कह दिया. उनके बिगड़े बोल पर फडणवीस ने कहा कि मानसिक कमजोर व्यक्ति की बातों का जवाब नहीं देना होता.

author-image
Jalaj Kumar Mishra
एडिट
New Update
Maharashtra Election

Uddhav Thackeray and Devendra Fadnavis

महाराष्ट्र में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. चुनाव को लेकर सत्ता और विपक्ष दोनों ही दल तैयार हो गए हैं, जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं ठीक वैसे-वैसे सियासी बयानबाजी भी बढ़ती जा रही है. तीखे बयान प्रदेश की राजनीति को गर्म कर देते हैं. इस बीच प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को खटमल कहा. ठाकरे ने गृहमंत्री अमित शाह पर भी निशाना साधा है. 

Advertisment

तेरी एहसित नहीं: ठाकरे

ठाकरे ने एक कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री फडणवीस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को लगा कि मैंने फडणवीस से कहा कि ‘या तो मैं रहूंगा या तू रहेगा’ लेकिन मैं कभी खटमल को चुनौती नहीं देता हूं. फडणवीस ने कहा कि मेरे आड़े हाथों मत आओ. अबे तेरी हैसियत ही नहीं है. मैं खटम ल को अंगूठे से मसल देता हूं.

गृहमंत्री शाह पर भी साधा निशाना

पुणे की एक रैली में ठाकरे ने गृहमंत्री अमित शाह पर भी तीखा हमला किया है. उन्होंने शाह को अहमद शाह अब्दाली कहा. ठाकरे ने कहा कि अगर शाह अब मुझे नकली संतान बोलेंगे तो मैं आपकों अब्दाली बोलूंगा. अब्दाली भी शाह हैं और यह भी शाह हैं. ठाकरे ने शाह से पूछा कि क्या नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू हिंदुत्व वादी व्यक्ति हैं. शाह बताएं उनका हिंदुत्व कैसे है. नवाज शरीफ का केक खाने वाले हमें हिंदुत्व सिखाते हैं. बंगाल में श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने मुस्लिम लीग के साथ सरकार बनाई थी. आपका यह कैसा हिंदुत्व है. मुसलमान लड़का अगर हिंदू लड़की के साथ शादी करे तो आप उसे लव जिहाद बोलते हैं पर बाद में आप काम भी मुसलमानों के लिए ही करते हैं. हमें आप औरंगजेब फैन क्लब कहते हैं तो आप जो कर रहे हैं वह सत्ता जिहाद है. 

फ्रस्टेशन में हैं उद्धव जी: फडणवीस

उप मुख्यमंत्री फडणवीस ने उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया है. उनका कहना है कि उद्धव जी दिमागी संतुलन खो गए हैं. वे फ्रस्ट्रेट हैं. फ्रस्ट्रेशन में ही वे इतने अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं. अब उन्हें क्या ही बोलूं. मानसिक रूप से कमजोर किसी व्यक्ति का कोई जवाब नहीं देना चाहिए.

Uddhav Thackeray MAHARASHTRA NEWS Devendra fadnavis maharashtra election
Advertisment
Advertisment