Advertisment

उद्धव ठाकरे ने CM शिंदे के पोस्टर पर मारे जूते, संजय निरुपम का फूट पड़ा गुस्सा

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. जूते मारो प्रदर्शन के दौरान उद्धव ठाकरे प्रदेश के सीएम एकनाथ शिंदे की पोस्टर पर जूते मारते नजर आ रहे हैं.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
thackrey hit shinde

उद्धव ठाकरे ने CM शिंदे के पोस्टर पर मारे जूते

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को महज एक महीना बचा है, लेकिन प्रदेश में सियासी भूचाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. सिंधुदुर्ग के राजकोट किले में स्थापित छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा 26 अगस्त को गिर गई थी. जिसे लेकर विपक्ष लगातार राज्य सरकार और केंद्र सरकार पर निशाना साधती नजर आ रही है. वहीं, महाविकास अघाड़ी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की इस्तीफे की मांग कर रही है. 

Advertisment

शिंदे की पोस्टर पर उद्धव ठाकरे ने मारे जूते

बता दें कि इस प्रतिमा का अनावरण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 4 दिसंबर, 2023 को नौसेना दिवस के अवसर पर किया था. वहीं, प्रतिमा के गिरने के बाद सीएम शिंदे और पीएम मोदी ने प्रदेशवासियों से माफी मांगी. बावजूद इसके विपक्षी लगातार सीएम की इस्तीफे की मांग कर रहे हैं और इसे लेकर रविवार को प्रदेश में महाविकास अघाड़ी ने जूते मारो प्रदर्शन भी किया. 

यह भी पढ़ें- NCP के पूर्व पार्षद वनराज आंदेकर की गोली मारकर हत्या, परिवारिक विवाद या गैंगवार?

ठाकरे पर भड़के संजय निरूपम

इस दौरान शिवसेना यूबीटी के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें वह प्रदेश के सीएम की फोटो पर जूता मारते नजर आ रहे हैं. इस तस्वीर को शिवसेना नेता संजय निरुपम ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए उद्धव ठाकरे पर जुबानी हमला बोला है. उन्होंने लिखा कि 'महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री की करतूत देखिए. संविधान की शपथ लेकर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के प्रतिष्ठित पद पर कार्यरत नेताओं की तस्वीरों पर जूते मार रहे हैं.'

अक्टूबर में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव

बता दें कि सीएम शिंदे ने भी उद्धव ठाकरे पर जुबानी हमला बोलते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा गिरने पर राजनीति करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि ठाकरे छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम का गलत यूज कर रहे हैं. वह शिवाजी महाराज का नाम ले रहे हैं और काम औरंगजेब की कर रहे हैं. आगे शिंदे ने कहा कि आगामी चुनाव में जनता ठाकरे को जवाब देगी. इससे पहले भी जनता उनको उनकी जगह दिखा चुकी है. बता दें कि अक्टूबर महीने में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव है. प्रदेश में कुल 290 विधानसभा सीटें हैं. महाविकास अघाड़ी और महायुति में कड़ी टक्कर की उम्मीद जताई जा रही है.

Uddhav Thackeray Maharashtra Politics Sanjay Nirupam Eknath Shinde Maharastra news
Advertisment
Advertisment