Advertisment

उद्धव या शिंदे किसकी 'शिवसेना' है असली, इस बड़े नेता ने दिया जवाब

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले अजित पवार ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने बताया कि उद्धव या शिंदे किसकी 'शिवसेना' असली है. इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार को लेकर भी बड़ा बयान दिया है.

author-image
Vineeta Kumari
New Update
uddhav and eknath shinde

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में सियासी हलचलें तेज हो चुकी है. इस बीच एनसीपी नेता अजित पवार लगातार बड़े-बड़े बयान देते नजर आ रहे हैं. एक बार फिर से अजित पवार ने केंद्र सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि जब तक नीतीश कुमार, चिराग पासवान, चंद्रबाबू नायडू और एकनाथ शिंदे साथ हैं, तब तक केंद्र की सरकार आराम से चलेगी. पांच साल तक केंद्र सरकार को चलने से कोई नहीं रोक सकता. जब विपक्ष के लगातार किए जा रहे दावे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि विपक्ष तो ऐसा बोलेंगे ही. विपक्ष क्यों बोलेगा कि सरकार ठीक से चल रही है. आगे बोलते हुए अजित पवार ने कहा कि 2019 में भी बीजेपी और शिवसेना ने एकसाथ विधानसभा चुनाव लड़ा था और जीत हासिल की. 

Advertisment

आराम से चलेगी केंद्र की सरकार

चुनाव के बाद दोनों में मतभेद हो गया और दोनों पार्टी अलग हो गई. जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस के साथ मिलकर महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाई. वहीं, शिंदे गुट के नेता शिवसेना और कांग्रेस की गठबंधन की सरकार के विरोध में थे. जिस वजह से शिवसेना दो गुटों में बंट गई. एक शिंदे गुट और दूसरा ठाकरे गुट. वहीं, जब अजित पवार से सवाल किया गया कि असली शिवसेना कौन है? तो इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस पर मैं क्या बोल सकता हूं. 

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले चाचा शरद पवार के साथ हाथ मिला सकते हैं अजित पवार!

उद्धव या शिंदे किसकी 'शिवसेना' है असली

उद्धव ठाकरे बालासाहब ठाकरे के बेटे हैं और एकनाथ शिंदे का कहना है कि अगर बालासाहब ठाकरे जिंदा होते तो वह कभी कांग्रेस के साथ हाथ नहीं मिलाते. उनके विचार और कांग्रेस के विचार बिलकुल अलग है. वह हमेशा कांग्रेस के खिलाफ रहे हैं. 

जय पवार लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव

बता दें कि आगामी विधानसभा चुनाव में अजित पवार अपने बेटे जय पवार को अपनी जगह चुनाव में उतार सकते हैं. इसे लेकर उन्होंने संकेत भी दिया है. मीडियाकर्मी के सवालों का जवाब देते हुए अजित पवार ने कहा कि यह लोकतंत्र हैं और मैं 7-8 बार चुनाव का हिस्सा रह चुका हूं. 

Uddhav Thackeray Maharashtra Politics MAHARASHTRA NEWS Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis Chief Minister Eknath Shinde Ajit Pawar
Advertisment
Advertisment