Advertisment

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले दिल्ली पहुंचे उद्धव ठाकरे, सियासी हलचल तेज

महाराष्ट्र लोकसभा चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे का यह पहला सियासी दिल्ली दौरा महत्वपूर्ण माना जा रहा है. यह दौरा महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले की रणनीतिक तैयारी के संदर्भ में काफी अहमियत रखता है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray

Uddhav Thackeray Delhi Visit: शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने एक महत्वपूर्ण सियासी कदम उठाते हुए दिल्ली का तीन दिन का दौरा शुरू किया है. इस दौरे में उनके साथ उनके बेटे और पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे और पत्नी रश्मि ठाकरे भी मौजूद हैं. इस दौरे का उद्देश्य इंडिया गठबंधन के नेताओं के साथ संवाद स्थापित करना और आगामी चुनावों के लिए रणनीति बनाना है.

Advertisment

महत्वपूर्ण मुलाकातें: विपक्षी एकता को मजबूत करने की कोशिश

आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे इस दौरे के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जु खरगे, सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही आम आदमी पार्टी, समाजवादी पार्टी और टीएमसी के नेताओं से भी उनकी बैठकें निर्धारित हैं. इन मुलाकातों का मुख्य उद्देश्य बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत मोर्चा तैयार करना और महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले विपक्षी एकता को मजबूत करना है.

यह भी पढ़ें : विधानसभा चुनाव से पहले BJP ने की भविष्यवाणी, सियासी गलियारों में हलचल

उपराष्ट्रपति से औपचारिक मुलाकात

वहीं उद्धव ठाकरे अपने दौरे के दौरान उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से उनके आवास पर मिलने भी जाएंगे. यह मुलाकात औपचारिक होगी और इसके पीछे राजनीतिक उद्देश्य भी छिपा हो सकता है.

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी और सांसदों से बैठकें

इसके अलावा आपको बता दें कि दिल्ली पहुंचने के बाद उद्धव ठाकरे सबसे पहले महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथल्ला से मिलेंगे. इसके अलावा, वे दिल्ली में महाराष्ट्र के सांसदों से भी मुलाकात करेंगे, जिससे राज्य के मुद्दों और आगामी चुनावों पर चर्चा की जा सके. यह कदम उनकी राज्यस्तरीय राजनीतिक रणनीति को मजबूत बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

शरद पवार के साथ बैठक: महाविकास आघाड़ी की रणनीति

उद्धव ठाकरे की मुलाकात शरद पवार से भी तय है, जो महाविकास आघाड़ी के प्रमुख नेताओं में से एक हैं. इस बैठक का उद्देश्य महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों के लिए महाविकास आघाड़ी की रणनीति पर चर्चा करना है. इस बैठक के जरिए उद्धव ठाकरे और शरद पवार मिलकर बीजेपी के खिलाफ एक मजबूत चुनावी रणनीति तैयार करने की कोशिश करेंगे.

Advertisment

मराठी पत्रकारों के लिए भोज का आयोजन

वहीं दिल्ली दौरे के दौरान उद्धव ठाकरे मराठी पत्रकारों के लिए भोज का भी आयोजन करेंगे. इस भोज का उद्देश्य महाराष्ट्र के पत्रकारों के साथ संवाद स्थापित करना और उनकी समस्याओं को समझना है.

आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी

साथ ही आपको बता दें कि उद्धव ठाकरे का यह दौरा महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से पहले काफी अहम माना जा रहा है. अक्टूबर में होने वाले इन चुनावों के मद्देनजर, उद्धव ठाकरे अपने दिल्ली दौरे के दौरान महाविकास आघाड़ी के नेताओं के साथ मिलकर चुनावी रणनीति तैयार करेंगे. इस दौरे के माध्यम से वे विपक्षी एकता को मजबूत करने और बीजेपी के खिलाफ एक सशक्त मोर्चा तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं.

Uddhav Thackeray CM Uddhav Thackeray maharashtra politics news latest Delhi News maharashtra politics latest maharashtra politics today Maharashtra Politics maharashtra hindi news maharashtra politics news maharashtra politics news in hindi
Advertisment
Advertisment