Advertisment

महाराष्ट्र चुनाव से पहले BJP ने बनाई खास रणनीति, इन दिग्गजों को मिली जगह

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और बीजेपी ने एक टीम बनाई है जो मीडिया से बात करेगी. इसमें कई वरिष्ठ नेताओं को जगह दी गई है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Vidhan Sabha Chunav

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2024( Photo Credit : News Nation )

Maharashtra Vidhan Sabha Chunav 2024: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारी में बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने अपनी-अपनी मीडिया टीमों की घोषणा कर दी है. राज्य में आगामी चुनाव को ध्यान में रखते हुए दोनों पार्टियों ने मीडिया से जुड़ने और अपने संदेश को प्रभावी ढंग से प्रसारित करने के लिए रणनीतिक कदम उठाए हैं. बता दें कि सत्तारूढ़ बीजेपी ने 30 नेताओं की एक मजबूत टीम बनाई है जो रोजाना सुबह 9 बजे और शाम 4 बजे मीडिया से संवाद करेगी. इस टीम में प्रमुख नेताओं में अशोक चव्हाण, वकील उज्ज्वल निकम और पंकजा मुंडे शामिल हैं. इसके अलावा, मुंबई बीजेपी प्रमुख आशीष शेलार, पूर्व केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे, विधान परिषद में बीजेपी के नेता प्रवीण दरेकर, राज्य के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, गिरीश महाजन, विधायक नितेश राणे, अतुल भटकलकर, राम कदम और पार्टी के वरिष्ठ नेता और उपाध्यक्ष माधव भंडारी को भी प्रवक्ता नियुक्त किया गया है.

Advertisment

आपको बता दें कि बीजेपी के मीडिया समन्वयक नवनाथ बन सभी नेताओं के साथ समन्वय करेंगे. पुणे के नवनिर्वाचित सांसद और केंद्रीय मंत्री मुरलीधर मोहोल को पार्टी ने क्षेत्रीय मुद्दों के लिए टीम में शामिल किया है. यह टीम विभिन्न मंचों पर बीजेपी के नीतियों और कार्यक्रमों को जनता तक पहुंचाने का काम करेगी.

यह भी पढ़ें: बिहार में बढ़ते अपराध के खिलाफ विपक्ष का विरोध मार्च, तेजस्वी यादव ने किया बड़ा ऐलान

कांग्रेस की मीडिया टीम और उनकी रणनीति

वहीं कांग्रेस ने भी अपनी 15 नेताओं की टीम बनाई है. कांग्रेस की टीम में प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले, कांग्रेस विधायक दल के नेता बालासाहेब थोराट, विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, पूर्व राज्य इकाई प्रमुख और गोवा प्रभारी माणिकराव ठाकरे, विधान परिषद में कांग्रेस नेता सतेज पाटिल शामिल हैं. इनके अलावा कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री नसीम खान, सांसद चंद्रकांत हंडोरे, पूर्व मंत्री नितिन राउत, विधायक यशोमती ठाकुर, अमित देशमुख, विश्वजीत कदम, अतुल लोंढे, सचिन सावंत और चरण सिंह सपरा शामिल हैं.

कांग्रेस की रणनीति: बीजेपी के फर्जी प्रचार का भंडाफोड़

कांग्रेस की टीम के गठन पर पार्टी के एक नेता ने कहा कि बीजेपी और उसका आईटी सेल विपक्षी नेताओं की तस्वीरों और वीडियो को एडिट कर फर्जी बातें फैलाता है और राज्य के लोगों को गुमराह करता है. कांग्रेस ने इस झूठे प्रचार को रोकने और जनता को सच्चाई से अवगत कराने के लिए यह टीम बनाई है. कांग्रेस का मुख्य उद्देश्य बीजेपी के फर्जी प्रचार का भंडाफोड़ करना और राज्य के लोगों को सही जानकारी प्रदान करना है.

HIGHLIGHTS

  • महाराष्ट्र चुनाव से पहले BJP ने बनाई खास रणनीति
  • बीजेपी की मीडिया टीम और उनकी भूमिका
  • भाजपा के कई दिग्गजों को मिली जगह

Source : News Nation Bureau

Maharashtra Elections 2024 News Breaking news congress Maharashtra Assembly Election 2024 Maharashtra Elections 2024 BJP MAHARASHTRA NEWS Maharashtra Election 2024 News hindi news BJP MLA vidhan-sabha-chunav vidhan-sabha-chunav-results
Advertisment