logo-image
लोकसभा चुनाव

सैलाब में समा गया पूरा परिवार... 3 की मौत, 2 लापता! Video देख कांप उठेंगे आप

पुणे के लोनावला स्थित भूशी डैम से बड़ी दुखद खबर सामने आई है. छुट्टियां बिताने लोनावला आया एक पूरा परिवार चंद सैकंड में पानी के तेज बाहाव में दफन हो गया..

Updated on: 30 Jun 2024, 09:11 PM

नई दिल्ली :

पुणे के लोनावला स्थित भूशी डैम से बड़ी दुखद खबर सामने आई है. छुट्टियां बिताने लोनावला आया एक पूरा परिवार चंद सैकंड में पानी के तेज बाहाव में दफन हो गया.. दरअसल मानलून की शुरुआती बारिश का मजा लेने बड़ी संख्या में पर्यटक भूशी डैम पहुंचे थे, जहां अचानक पानी ओवरफ्लो होने के कारण एक पूरा परिवार उसमें बहता चला गया. इस पूरे खौफनाक मंजर की एक रोंगटे खड़े कर देने वाली वीडियो भी सामने आई है. जहां आप पानी के बहाव के साथ डूबते पूरे परिवार को देख सकते हैं.

इस घटना के बाद पुलिस ने भूशी डैम इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी है. 

गौरतलब है कि, आगे दिखाई गई खौफनाक वीडियो में आप पूरे परिवार को पानी में बहते हुए देख सकते हैं. शुरुआत में पूरा परिवार एक दूसरे को पकड़कर बचने की कोशिश करता नजर आता है. लेकिन जैसे-जैसे पानी का बहाव तेज होता है. उनके हाथ छूटने लगते हैं, वो काफी तेजी से एक दूसरे से अलग हो जाते हैं.

हालांकि इसी बीच किनारे खड़े लोग परिवार को बचाने के लिए रस्सी फेंकते हैं और हर मुमकिन मदद करते हैं, मगर ये सारी कोशिश नाकाम रहती है. अपनी जान बचाने की तमाम कोशिशों के बावजूद, वो दर्दनाक चीखों के साथ कुछ ही सेकंड्स में पानी के बीच कहीं गायह हो जाते हैं. 

आसपास के लोग बस लगातार चीख-चीख कर उन्हें पुकारते हैं, कोशिश करते हैं कि कहीं से भी-कैसे भी उन्हें बचाया जा सके, मगर पानी के तेज बाहाव के आगे ये सारी कोशिशें बेकार थी. पानी इस कदर खौफनाक रूप ले चुका था, कि क्षणभर में ही पूरा परिवार लील गया.  देखिए वीडियो... 

पुलिस ने फौरन परिवार की तलाश शुरू की, पूरे इलाके पर सख्ती बढ़ाई गई.. लगातार परिवार को ढूंढने की कोशिश जारी रखी, मगर कहीं कोई सुराग नहीं मिल रहा था. इसी बीच एक टीम ने परिवार से एक 36 वर्षीय महिला समेत 13 साल और आठ साल की दो लड़कियों केस शव को बरामद कर लिया.. हालांकि परिवार के साथ मौजूद दो बच्चों का पता अब तक नहीं चल पाया है, जो परिवार के साथ तेज धाराओं में बह गए थे. 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हादसे का शिकार हुआ अंसारी परिवार, बारिश के दिन का आनंद लेने के लिए भुशी बांध के पास झरने में आया था.