Advertisment

महाराष्ट्र में तेज बारिश से सड़कों पर भरा लबालब पानी, इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी

Maharashtra Weather Updates: महाराष्ट्र में लगातार बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने कहा है कि अगले दो से तीन घंटों में और भारी बारिश हो सकती है. कई इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

author-image
Ritu Sharma
New Update
Mumbai Rain Forecast

महाराष्ट्र समाचार( Photo Credit : News Nation )

Mumbai Rain Forecast: महाराष्ट्र में लगातार बारिश ने तबाही मचा दी है. वहीं मुंबई में भारी बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. मौसम विभाग ने अगले कुछ घंटों में और अधिक बारिश की चेतावनी जारी की है. बारिश के कारण शहर की सड़कों पर पानी भर गया है, जिससे लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं मौसम विभाग (IMD) ने जानकारी दी है कि आज मुंबई सहित राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. इसके चलते मुंबई और आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. 

Advertisment

इसके अलावा आपको बता दें कि IMD ने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि अगले 3-4 घंटों के दौरान मुंबई के विभिन्न इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. शहर में कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गई है, जिसमें किंग्स सर्कल इलाका भी शामिल है.

यह भी पढ़ें: हिमाचल में कमजोर पड़ा मानसून, पढ़ें अगले तीन दिनों के लिए IMD का ताजा अपडेट

Advertisment

अगले 48 घंटों का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के अनुसार, अगले 48 घंटों में मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. इस दौरान दादर, वर्ली और बांद्रा के पश्चिमी उपनगरों में सबसे अधिक बारिश होने की संभावना है. लगातार बारिश के कारण मुंबई के निचले इलाकों में जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिससे यातायात बाधित हो सकता है.

विभिन्न जिलों में अलर्ट जारी

Advertisment

मौसम विभाग ने मुंबई और ठाणे जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही कोंकण के रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पश्चिमी महाराष्ट्र के पुणे और सतारा जिलों में भी भारी बारिश की चेतावनी दी गई है. वहीं, नासिक, पालघर, सिंधुदुर्ग और कोल्हापुर जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है. विदर्भ के अधिकांश जिलों में भी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.

जनजीवन पर प्रभाव

वहीं मुंबई शहर और उपनगरों में सुबह से ही मध्यम से भारी बारिश हो रही है, जिससे निचले इलाकों में पानी जमा होने लगा है. इसके चलते यातायात प्रभावित हो रहा है और लोगों को आने-जाने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार के बाद मुंबई में बारिश थोड़ी कम हो गई थी, लेकिन आज से फिर से भारी बारिश का दौर शुरू हो गया है. प्रशासन ने नागरिकों से उचित सावधानी बरतने की अपील की है, ताकि किसी भी अप्रिय स्थिति से बचा जा सके.

Advertisment

प्रशासन की अपील

अब प्रशासन ने नागरिकों से अपील की है कि वे बारिश के दौरान घर से बाहर निकलने से बचें और सुरक्षित स्थानों पर रहें. निचले इलाकों में जलभराव की स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने विशेष व्यवस्था की है, ताकि लोगों को राहत पहुंचाई जा सके. इसके अलावा, यातायात पुलिस ने भी ट्रैफिक को सुचारू रूप से चलाने के लिए विशेष प्रबंध किए हैं.

HIGHLIGHTS

Advertisment
  • महाराष्ट्र में तेज बारिश से सड़कें जलमग्न
  • कई इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी
  • 48 घंटों में भारी बारिश की चेतावनी

Source : News Nation Bureau

maharashtra maharashtra goevrnment Breaking news Maharashtra Cm Weather News Mumbai Rain Alert Mumbai Rain Today Maharashtra Politics Mumbai Rain Maharashtra Weather Updates hindi news mumbai rain news mumbai rain updates
Advertisment
Advertisment