Advertisment

वाराणसी में बड़ा हादसा, काशी विश्वनाथ मंद‍िर के पास 100 साल पुराना मकान ध्वस्त, एक की मौत, 8 घायल

House Collapsed in Varanasi: वाराणसी में मंगलवार सुबह सौ साल पुराना एक महान धरासायी हो गया. जिसमें दबकर आठ लोग घायल हो गए. हादसे में एक महिला की भी मौत हुई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Varanasi house collapsed

House Collapsed in Varanasi: वाराणसी में मंगलवार सुबह काशी विश्वनाथ मंदिर के पास सौ साल पुराना एक मकान गिर गया. जिसमें नौ लोग दबकर घायल हो गए. घटना के बाद इलाके में अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई. जिन्होंने मलबे में दब लोगों को निकालकर मंडलीय अस्पताल में एडमिट कराया. जहां इलाज के दौरान एक महिला की मौत हो गई. फिलहाल मलबे को हटाने का काम जारी है.

Advertisment

हादसे में एक महिला कांस्टेबल भी घायल

वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल के मुताबिक, "बचाव अभियान अब खत्म होने वाला है. मलबे में परिवार के 9 लोग फंस गए थे, सभी को बाहर निकालकर अस्पताल भेजा गया. हादसे में ड्यूटी पर तैनात एक महिला कांस्टेबल भी घायल हो गई है. जिन्हें बीएचयू ट्रॉमा सेंटर भेजा गया जहां वह खतरे से बाहर हैं. वहीं कबीर चौरा अस्पताल में भर्ती एक महिला को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया है." उन्होंने कहा कि  हमारी प्राथमिकता बचाव अभियान चलाकर घायलों की मदद करना है."

ये भी पढ़ें: शेख हसीना के बाद अब इनको मिलेगी बांग्लादेश PM की कमान, भारत को लेकर दिया यह बड़ा बयान

वाराणसी के मंडलायुक्त भी मौके पर पहुंचे

वाराणसी मंडल के आयुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि, "यहां दो घर ढह गए, जिसमें 9 लोग फंस गए थे, उनमें से 2 खुद ही बाहर आ गए और 7 अन्य को बचा लिया गया. हादसे में एक महिला की जान चली गई है और बाकी का इलाज चल रहा है. बचाव अभियान लगभग ख़त्म हो चुका है. हमारी अगली प्राथमिकता मलबे को साफ़ करना और घरों में पानी और बिजली की आपूर्ति बहाल करना है. हादसे में घर की ऊपरी मंजिल ढह गई है और उन मंजिलों पर लोग फंस गए हैं."

ये भी पढ़ें: Bangladesh PM House Viral Video : कोई हसीना के बेड पर...तो कुछ स्विमिंग पूल में, पीएम हाउस से आईं हैरान कर देने वाली ये तस्वीरें

डीएम और सीएमओ ने जाना घायलों का हालचाल

Advertisment

वहीं वाराणसी के जिलाधिकारी एस राजलिंगम और सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी घायलों का हालचाल लेने मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि यह घटना एक बड़ी त्रासदी है और प्रशासन को ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने चाहिए. पुराने मकानों की जांच और मरम्मत पर ध्यान देना आवश्यक है.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में 49 साल बाद दोहराया इतिहास, भारत से मदद की आस में शेख हसीना

 

house collapse Kashi Vishwanath Temple Latest Varanasi News up news in hindi varanasi
Advertisment