Advertisment

Manipur Landslide: मणिपुर में भारी बारिश के बीच भूस्खलन, महिला और नवजात की मौत

Manipur Landslide: पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में भारी बारिश के बीच लैंड्सलाइड की खबर है. बताया जा रहा है कि इस लैंड्सलाइड में एक महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Manipur Landslide

Manipur Landslide: देश के कई राज्यों में भारी बारिश का दौर जारी है. केरल में मंगलवार को हुए भारी भूस्खलन से अब तक 158 लोगों की मौत हो गई है. जबकि लापता लोगों की तलाश की जा रही है. इस बीच पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में भूस्खलन की खबर है. बताया जा रहा है कि एक गांव में हुए भूस्खलन की चपेट में आने से एक महिला और उसके नवजात बच्चे की मौत हो गई है.

Advertisment

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, यह भूस्खलन दिम्थनलोंग गांव में हुई. भूस्खलन में एक घर ढह गया है जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल रिंग्सिनलुंग काहमी भी घायल हुआ है. घायल पुलिस कांस्टेबल को इलाज के लिए इंफाल के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है. जहां उसकी स्वास्थ्य स्थिति ठीक बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें: वायनाड में भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 158 हुई, सैकड़ों लोग अभी भी लापता, सर्च ऑपरेशन जारी

पिछले 24 घंटों से मणिपुर में भारी बारिश जारी

बता दें कि मणिपुर के कई जिलों में पिछले 24 घंटों से कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह ने घायल पुलिस कांस्टेबल रिंग्सिनलुंग काहमी के प्रति संवेदना जताई है. सीएम ने कहा कि हम यह सुनिश्चित करने के लिए तत्काल कदम उठा रहे हैं कि उसे आवश्यक चिकित्सा देखभाल और उन्नत देखभाल मिल सके.

ये भी पढ़ें: Veena George Injured: केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज घायल, वायनाड जाते वक्त हुआ हादसा

भारी बारिश के चलते असम में आई थी बाढ़

बता दें कि इस बार मानसून के सीजन में पूर्वोत्तर के राज्यों में भारी बारिश हुई है. भारी बारिश के चलते असम में बाढ़ आ गई. राज्स की सभी नदी और नाले खतरे के निशान से ऊपर बहने लगे. असम में आई बाढ़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. जबकि दर्जनों जानवर भी मारे गए. जबकि लाखों लोग इस बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. वहीं लाखों हेक्टेयर फसल बाढ़ में बढ़ गई.

ये भी पढ़ें: Explained: कौन था इस्माइल हानिया, शरणार्थी शिवर में पैदा होने से प्रधानमंत्री बनने तक जानें पूरी कुंडली

North East Manipur Landslide Manipur Manipur rain heavy rain Manipur News Landslide
Advertisment
Advertisment