Advertisment

Manipur Violence: मणिपुर में नहीं थम रही हिंसा, अब मंत्री के आवास पर ग्रेनेड से हमला

Manipur Violence: मणिपुर में एक बार फिर से हिंसा का दौर शुरू हो गया है. इस बीच राज्य के एक मंत्री के आवास पर ग्रेनड से हमला करने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस हमले को रात के वक्त अंजाम दिया गया. हमलावरों की तलाश की जा रही है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Manipur Violence Update

मणिपुर के मंत्री के आवास पर ग्रेनड हमला (File Photo)

Advertisment

Manipur Violence: पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही. मणिपुर में पिछले साल मई में कुकी और मैतई समुदाय के बीच हिंसा का दौर शुरू हुआ था. जिससे धीरे-धारे राज्य के ज्यादातर इलाकों को अपनी जद में ले लिया. पिछले कुछ महीनों से राज्य में हिंसा में कमी आई थी लेकिन सितंबर की शुरुआत में हुए ड्रोन हमले के बाद से राज्य एक बार फिर से हिंसा की चपेट में है.

Advertisment

अब एक मंत्री के आवास पर ग्रेनेड से हमला करने की खबर है. बताया जा रहा है कि संदिग्ध उग्रवादियों ने मणिपुर के मंत्री काशिम वाशुम के उखरूल जिले में स्थित आवास पर ग्रेनेड से हमला कर दिया. ये ग्रेनेड जैसे ही घर के ऊपर गिरा इसमें जोरदार ब्लास्ट हो गया. हालांकि गनीमत ये रही कि इस हमले में किसी को कोई चोट नहीं आई. इस बारे में सोमवार को पुलिस ने जानकारी दी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में 26 साल बाद फिर सियासी भूचाल, साहिब सिंह वर्मा के बाद अब केजरीवाल देंगे CM पद से इस्तीफा

शनिवार रात किया गया हमला

Advertisment

जानकारी के मुताबिक, मणिपुर के मंत्री के आवास पर शनिवार देर रात हमला किया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि शनिवार रात हुई इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. वहीं उन्होंने कहा कि जब ग्रेनेड विस्फोट हुआ तो वह और उनके परिवार के सदस्य घर पर नहीं थे. उन्होंने बताया कि ग्रेनेड विस्फोट से मंत्री के घर की दीवारें और कुछ हिस्से क्षतिग्रस्त हो गए. अधिकारी ने कहा कि, "छींटे बरामद कर लिए गए हैं और ग्रेनेड हमले के बाद कड़े सुरक्षा उपाय किए गए हैं."

ये भी पढ़ें: 'आने वाले 1000 साल के लिए बेस तैयार कर रहा है आज का भारत', गांधीनगर में बोले PM मोदी

एनपीएफ के विधायक हैं मंत्री

Advertisment

अधिकारी के मुताबिक, हमले के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गी है और मामले की जांच की जा रही है. वहीं हमलावरों को पकड़ने के लिए आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. अधिकारी ने बताया कि अभी तक इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. बता दें कि जिस मंत्री के आवास पर हमला किया गया है वह राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के विधायक हैं. इस बीच, तंगखुल नागा जनजाति के शीर्ष संगठन तंगखुल नागा लॉन्ग ने हमले की कड़ी निंदा की है और पुलिस से अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज करने का आग्रह किया है.

ये भी पढ़ें: Big News: रेलवे यात्रियों के लिए बुरी खबर, 16 से 27 सितंबर तक कैंसिल रहेंगी ये ट्रेनें, सूची हुई जारी

Manipur violence Manipur news in Hindi Manipur News violence in Manipur Manipur Attack
Advertisment
Advertisment