Advertisment

आंध्र प्रदेश की फार्मा कंपनी के प्लांट में भीषण विस्फोट, 15 लोगों की मौत, 40 घायल

Andhra Pradesh Pharma Company Blast: आंध्र प्रदेश की दवाई बनाने वाली कंपनी के प्लांट में भीषण विस्फोट होने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में 15 लोगों की मौत हो गई. जबकि 40 लोग घायल हुए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Andhra Blast

Andhra Pradesh Pharma Company Blast: आंध्र प्रदेश में एक फार्मास्युटिकल कंपनी के प्लांट में हुए भीषण विस्फोट में 15 लोगों के मारे जाने की खबर है. बताया जा रहा है कि इस विस्फोट में 40 लोग घायल भी हुए हैं. घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है. जिसके चलते मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होने की संभावना है. जानकारी के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ली जिले के अच्युटापुरम स्पेशल इकोनॉमिक जोन (एसईजेड) में स्थित एसिएंटिया एडवांस्ड साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में बुधवार दोपहर करीब 2:15 बजे भीषण विस्फोट हुआ और उसके बाद आग लग गई.

Advertisment

मरने वालों की बढ़ सकती संख्या- पुलिस अधीक्षक

जिला पुलिस अधीक्षक एम. दीपिका ने बताया कि, "फिलहाल मरने वालों की संख्या 15 हो गई है और इसके बढ़ने की आशंका है. लगभग 40 लोग घायल हुए हैं, बचाव अभियान जारी है." शुरुआती रिपोर्ट में कहा गया कि रिएक्टर में विस्फोट हुआ, लेकिन अनाकापल्ली जिला कलेक्टर विजया कृष्णन ने इस बात से इनकार किया. उन्होंने कहा कि आग रिएक्टर विस्फोट के कारण नहीं लगी थी. अधिकारियों को अब इसका कारण बिजली से संबंधित आग लगने का संदेह है. घायल व्यक्तियों को इलाज के लिए अनाकापल्ली और अचुतपुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

ये भी पढ़ें: Jammu-Kashmir Election: श्रीनगर पहुंचे राहुल गांधी, BJP को टक्कर देने की है तैयारी, जानिए- क्या है प्लान?

Advertisment

जिलाधिकारी कृष्णन के कार्यालय ने बताया कि, "घायलों को नजदीकी अस्पतालों में स्थानांतरित कर दिया गया है. विस्फोट के सटीक कारणों की पहचान करने के लिए जांच शुरू कर दी गई है." लगभग 40 घायल लोगों को अनाकापल्ली और अचुतपुरम के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. हालांकि घायल व्यक्तियों की हालत कैसा है इसके बारे में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिली है. जिलाधिकारी ने कहा कि यूनिट में फंसे 13 लोगों को बचा लिया गया है.

ये भी पढ़ें: Earthquake Today: जम्मू-कश्मीर समेत देश के दो इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटके, इतनी तेज कांपी धरती

सीएम ने जताया हादसे पर दुख

Advertisment

इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने हादसे और लोगों की मौत पर दुख जताया है. एक आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया, "सीएम ने आश्वासन दिया कि सरकार मरने वाले श्रमिकों के परिवारों के साथ खड़ी रहेगी."

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Rape Case: संदीप घोष का फोन सीज, कार की भी जांच, जांच घेरे में क्यों अस्पताल का पूर्व प्रिसिंपल?

अप्रैल 2019 में शुरू हुई थी कंपनी

Advertisment

बता दें कि एसिएंटिया एडवांस्ड साइंसेज, जो मध्यवर्ती रसायन और सक्रिय फार्मास्युटिकल सामग्री (एपीआई) बनाती है. इस कंपनी नेअप्रैल 2019 में 200 करोड़ के निवेश के साथ उत्पादन शुरू किया. यह आंध्र प्रदेश औद्योगिक अवसंरचना निगम (एपीआईआईसी) के बहु-उत्पाद विशेष आर्थिक क्षेत्र (एसईजेड) में अच्युटापुरम क्लस्टर में 40 एकड़ के परिसर में स्थित है.

Andhra Pradesh News in hindi Andhra Pradesh News andhra news cm n chandra babu naidu
Advertisment
Advertisment