महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा की राजनीति में एंट्री, PDP ने जारी की उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची

Jammu Kashmir Assembly Election: पीडीपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी कर दी है. जिसमें महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा इकबाल का नाम भी शामिल है. इल्तिजा पहली बार चुनाव मैदान में होंगी.

author-image
Suhel Khan
New Update
Iltija Iqbal

Jammu Kashmir Assembly Election: जम्मू-कश्मीर में अगले महीने विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस बीच जम्मू और कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) ने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की है. जिसमें आठ उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है.

Advertisment

इस सूची में पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा इकबाल का नाम भी शामिल है जो इस बार विधानसभा चुनाव से राजनीति में एंट्री करने जा रही हैं और इस बार विधानसभा चुनाव में अपनी राजनीतिक किस्मत आजमाएंगी. महबूबा मुफ्ती ने अपनी बेटी को परिवार की पारंपरिक सीट बिजबेहड़ा से चुनावी मैदान में उतारा है. फिलहाल वह पार्टी में, पार्टी प्रमुख की मीडिया सलाहकार के रूप में सक्रिय हैं.

ये भी पढ़ें: J&K: उधमपुर में सुरक्षा बलों के काफिले पर आतंकी हमला, CRPF का एक जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

राजनीतिक विरासत को सौंपने का पहला कदम

पीडीपी के सूत्रों के मुताबिक, महूबूबा मुफ्ती ने इल्तिजा को टिकट देकर अपनी राजनीतिक विरासत को बेटी को सौंपने का पहला कदम बढ़ा दिया है. क्योंकि महबूबा मुफ्ती अब खुद पार्टी की मेंटर की भूमिका में आ रही हैं. यही नहीं वह पहले ही विधानसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर चुकी हैं.

इन्हें दिया पीडीपी ने टिकट

बता दें कि पीडीपी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम की पहली सूची जारी की. पहली सूची में कुल आठ नामों का ऐलान किया गया है. पीडीपी के महासचिव गुलाम नबी लोन हंजुरा ने आठ उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी की. इस सूची में अब्दुल रहमान वीरी को अनंतनाग पूर्व से टिकट दिया गया है, जबकि देवसर से सरताज अहमद मदनी चुनाव लड़ेंगे. वहीं अनंतनाग से डॉ. महबूब बेग, चरार-ए-शरीफ से घ. नबी लोन हंजुरा, बिजबेहड़ा से इल्तिजा इकबाल, वाची से घ. मोहिउद्दीन वानी, पुलवामा से वहीद-उर-रहमान पारा, त्राल से रफीक अहमद नाइक को टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़ें: DDA New Housing Scheme: दिल्ली में सिर्फ 11 लाख रुपये में खरीद सकते हैं अपना घर, बुकिंग आज से शुरू

जानें इल्तिजा मुफ्ती के बारे में

इल्तिजा मुफ्ती जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की बेटी हैं और अभी वह 37 साल की हैं. वह इस विधानसभा चुनाव से अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने जा रही हैं. पार्टी ने उन्हें दक्षिण कश्मीर के बिजबेहड़ा से चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट को मुफ्ती परिवार का गढ़ माना जाता है. इल्तिजा ने दिल्ली विश्वविद्यालय से राजनीति विज्ञान में स्नातक किया है. उसके बाद उन्होंने यूनाइटेड किंगडम की वारविक यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर डिग्री प्राप्त की है.

Advertisment

ये भी पढ़ें: 'कपड़ों का भी...', महिलाओं से छेड़छाड़ के मामलों पर अब ये क्या बोल गए अनिरुद्धाचार्य, Viral हो रहा ये Video

jammu kashmir election Mehbooba Mufti Jammu Kashmir Assembly Election Update Jammu kashmir Assembly election News jammu kashmir assembly election
Advertisment