Advertisment

भारी बारिश के चलते फिर 'तालाब' बना मिंटो ब्रिज अंडरपास, पानी में डूबा ऑटो, स्कूल बस फंसी

Delhi Heavy Rain: दिल्ली में मंगलवार सुबह हुई भारी बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए. इसके साथ ही कई इलाकों में भारी जाम लग गया. यही नहीं दिल्ली का मिंटो ब्रिज अंडरपास एक बार फिर से तालाब बन गया. जिसके नीचे एक स्कूल बस फंस गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Delhi Rain Minto Bridge

Delhi Heavy Rain: राजधानी दिल्ली और उसके आसपार के इलाकों में मंगलवार सुबह भारी बारिश हुई. जिसके चलते कई इलाकों में पानी भर गया. सड़कों पर लंबा जाम लग गया. जिसके चलते दफ्तर जाने वाले और स्कूली बच्चों को भारी परेशानी हुई. इस दौरान दिल्ली का मिंटो ब्रिज अंडरपास एक बार फिर से तालाब बन गया. भारी बारिश के बाद मिंटो ब्रिज अंडरपास के नीचे पानी भर गया और कई बाहन पानी में फंस गए. इस दौरान एक ऑटो पानी में पूरी तरह से डूब गया. वहां मौजूद कुछ साथी ऑटो ड्राइवरों ने ऑटो चालक की जान बचाई. 

Advertisment

मिंटो ब्रिज अंडरपास के नीचे फंसी स्कूल बस

भारी बारिश के बाद मिंटो ब्रिज अंडरपास के नीचे इतना पानी भर गया कि बाइक और दूसरे दोपहिया वाहनों का निकलना मुश्किल हो गया. यही नहीं इस दौरान एक स्कूल बस भी ब्रिज के नीचे फंस गई. जिसके चलते बस में सवार तीन बच्चों की जान मुश्किल में फंस गई. हालांकि गनीमत ये रही कि समय रहते बच्चों को बस से बाहर निकाल लिया गया और उनकी जान बच गई. अधिकारियों के मुताबिक, इस हादसे में किसी को कोई चोट नहीं आई है. क्योंकि बचाव दल तुरंत मौके पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: कोलकाता रेप केस की सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, CJI ने देशभर के डॉक्टरों की सुरक्षा पर जताई चिंता

Advertisment

मानसून के दिनों में भर जाता है पानी

Advertisment

बता दें कि मानसून के दिनों को राजधानी के बीच में स्थिर मिंटो ब्रिज अंडरपास के नीचे पानी भर जाता है और ये किसी तालाब की तरह हो जाता है. जिसके नीचे कोई जाने पर वाहन पानी में डूब जाते हैं. जुलाई 2020 में, एक व्यक्ति अपने मिनी ट्रक के साथ अंडरपास में फंसने की वजह से डूब गया था.

Advertisment

मंगलवार को हुई बारी बारिश के बाद भी मिंटो ब्रिज अंडरपास का नजारा कुछ ऐसा ही बन गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, मंगलवार सुबह रिज वेधशाला में 72.4 मिमी बारिश दर्ज की गई. जबकि सफदरजंग वेधशाला में 28.7 मिमी बारिश दर्ज की गई. इसके अलावा लोधी रोड पर 25.6 मिमी और आयानगर में 2.2 मिमी बारिश दर्ज की गई.

ये भी पढ़ें: डॉक्टर की सुरक्षा के लिए 8 सदस्यीय नेशनल टास्क फोर्स का हुआ गठन- कोलकाता रेप-मर्डर पर SC का फैसला

Delhi Traffic Jam Minto Bridge heavy Rain in Delhi Delhi Rain Alert Delhi rainfall delhi rain
Advertisment
Advertisment