MP: 24 घंटे की बारिश से 4 गांव में आई बाढ़, रेस्क्यू के लिए NDRF की टीम जुटी

MP के कटनी जिले के ढीमरखेड़ा के ग्राम थिर्री, शुक्ल पिपरिया, घुघरा, घुघरी तो वही स्लिमानाबाद के धरवारा ग्राम जलमग्न हो चुके है जहां पहुंचने के लिए एसडीआरएफ(SDRF) की टीम को रबड़ बोर्ड की मदद लेनी पड़ रही है.

author-image
Mohit Sharma
एडिट
New Update
MP Rain

मध्य प्रदेश के कटनी में भारी बारिश से बिगड़े हालात

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में हुई बारिश ने अब ग्रामीण क्षेत्रों के हालात बिगड़ दिए हैं. जहां देखो सिर्फ पानी ही नजर आता है. कहीं किसी का घर की छप्पर गिर गई तो कहीं रेलवे ट्रेक में पानी भरा नजर आ रहा है. तहसील एरिया के कुछ गांव का संपर्क मुख्यालय से टूट गए हैं.

Advertisment

कटनी जिले के ढीमरखेड़ा के ग्राम थिर्री, शुक्ल पिपरिया, घुघरा, घुघरी तो वहीं स्लिमानाबाद के धरवारा ग्राम जलमग्न हो चुके हैं. जहां पहुंचने के लिए एसडीआरएफ(SDRF) की टीम को रबड़ बोर्ड की मदद लेनी पड़ रही है. जिला प्रशासन की मानें तो उनके द्वारा ग्राम घाना, सुनारखेड़ा व सिलौंड़ी में राहत शिविर बनाए गए हैं. वहीं जिला स्तर पर बाढ़ कंट्रोल रूम शुरू करते हुए दूरभाष नम्बर 07622-220071 जारी किया गया. वहीं मामले की गंभीर स्थिति देखते हुए कलेक्टर अवि प्रसाद सभी एसडीएम और तहसीलदार को मौके पर मौजूद रहने के निर्देश दिए हैं और खुद मॉनिटरिंग में जुटे हैं.

SDRF की प्लाटून कमांडर श्वेता गुप्ता ने बताया की ढीमरखेड़ा के ग्राम थिर्री और स्लिमानाबाद के ग्राम धरवारा सहित 5 ग्रामों की हालत बेकाबू हो चुके हैं. यहां करीब 28 लोग फंसे होने की जानकारी पर 10 अधिकारी कर्मचारी की 2 टीम अलग अलग स्थानों में रवाना हुई है. जहां रबड़ बोर्ड की मदद से गांव में पहुंचकर ग्रामीणों का रेस्क्यू किया जा रहा है. बिगड़ती स्थिति देखते हुए जबलपुर से NDRF की टीम को बुलवाया गया है. वहीं बारिश नहीं रुकने के चलते और कई इलाकों में रबड़ बोर्ड से पहुंचने में दिक्कत आ रही है. इसके लिए कलेक्टर अवि प्रसाद ने जबलपुर में पत्राचार करते हुए एयर लिफ्टिंग(AIR LIFTING) के लिए मदद मांगी है.

MP Rainfall News MP Rain Alert MP Rain
Advertisment
Advertisment