Advertisment

NEET नीट पेपर लीक मामले पर बड़ा अपडेट, ED जब्त करेगी मास्टरमाइंड संजीव मुखिया और सिकंदर की संपत्ति

NEET Paper Leak Case: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु की संपत्तियों को जब्त करेगा. इसमें वह पैसा भी शामिल है जो उसके बैंक अकाउंट में है. बता दें कि सीबीआई की टीम अभी तक संजीव मुखिया को गिरफ्तार नहीं कर पाई है.

author-image
Suhel Khan
New Update
NEET Mastermind Sanjeev Mukhiya

NEET Paper Leak Case: नीट (NEET) पेपर लीक मामले पर बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल, नीट पेपर लीक की जांच में शामिल प्रवर्तन निदेशयल (ED) की टीम अभी तक पेपर लीक के मास्टरमाइंड संजीव मुखिया को गिरफ्तार नहीं कर पाई है. इस बीच जानकारी सामने आई है कि ईडी अब मुख्य आरोपी संजीव मुखिया और सिकंदर की संपत्ति को जब्त करने जा रही है. इस पूरे मामले में ईडी ने अपने स्तर से जांच शुरू कर दी है. जिसके तहत नीट पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी संजीव मुखिया और सिकंदर यादवेंदु की संपत्ति को जब्त किया जाएगा.

Advertisment

ईडी को करोड़ों रुपये की संपत्ति बनाने का शक

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों के मुताबिक, ईडी को इस बात का शक है कि नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड्स ने नीट के अलावा विभिन्न परीक्षाओं के पेपर लीक कर करोड़ों रुपये की अवैध संपत्तियां बनाई हैं. ईडी के सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान सिकंदर यादवेंदु के पास दो मोबाइल फोन बरामद किए गए थे. ईडी को इसी मोबाइल से बैंक खाते के ऑनलाइन ट्रांजक्शन और पैसों की लेनदेन के प्रमाण भी मिले हैं. जिस पर फिलहाल रोक लगा दी गई है. ईडी की जांच के बाद बैंक खातो में जमा रुपये के साथ विभाग अन्य संपत्तियों को भी जब्त करेगा.

ये भी पढ़ें: Kolkata Rape Case: ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई हैवानियत के विरोध में देशभर के अस्पताल बंद, 24 घंटे नहीं होगा OPD-ऑपरेशन

Advertisment

पेपर लीक का मास्टरमाइंड है संजीव मुखिया

बता दें, नीट पेपर लीक मामले की जांच के दौरान संजीव मुखिया का नाम सामने आया और उसे पेपर लीक का मास्टरमाइंड बताया गया. इसके अलावा रॉकी नाम के एक शख्स का भी नाम सामने आया था, जिसे संजीव मुखिया का सहयोगी बताया गया. ऐसे में सीबीआई की टीम संजीव मुखिया को लंबे समय से तलाश रही है. लेकिन उसकी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें: sultanganj bridge collapsed: तीन साल में तीन बार गिरा सुल्तानगंज में बन रहा फोरलेन पुल, जानिए क्या है वजह?

Advertisment

सूत्रों का मानना है कि संजीव मुखिया फिलहाल नेपाल में छिपा हुआ है. उसी के जरिए बिहार में नीट यूजी का पेपर पहुंचा था. इस पेपर को संजीव मुखिया की भांजी के पति चिंटू ने भेजा था. वहीं चिंटू को ये पेपर रॉकी से मिला था जो रांची में एक रेस्टोरेंट चलाता है. ऐसा माना जा रहा है कि बिहार के हजारीबाग के ओएसिस स्कूल से ही नीट का पेपर लीक हुआ था.

ये भी पढ़ें: Rajasthan: उदयपुर में सांप्रदायिक तनाव के बाद धारा 144 लागू, स्कूल और इंटरनेट सेवा बंद

Advertisment
Advertisment