Advertisment

Noida: ओ तेरी! बकरों की तलाश में उतरी यूपी पुलिस, 15 लाख के 10 से अधिक बकरे हुए चोरी

चोरों ने बीते बुधवार को एक फॉर्म हाउस पर धावा बोला और 10 बकरे चुराकर भाग खड़े हुए. पीड़ित ने बताया कि एक महीने में करीब 15 लाख रुपये के बकरों की चोरी चुकी है.

author-image
Yashodhan.Sharma
एडिट
New Update
bakra chori

उत्तर प्रदेश के नोएडा से चोरी का ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरत में पड़ गया है और पुलिस भी सिर खुजा रही है. यहां चोरों ने एक फॉर्म हाउस से लाखों के बकरे चुराए हैं. अकसर  भैंस, और गाय पर चोर हाथ साफ करते ही थे लेकिन इस बार बकरों को भी अब अपनी लिस्ट में शामिल कर लिया.

Advertisment

बता दें कि चोरों ने बीते बुधवार को एक फॉर्म हाउस पर धावा बोला और 10 बकरे चुराकर भाग खड़े हुए. पीड़ित ने बताया कि एक महीने में करीब 15 लाख रुपये के बकरों की चोरी चुकी है. फिलहाल, बकरा कारोबारी ने थाना एक्सप्रेसवे में अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है. नोएडा पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है. 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक घटना 7 अगस्त की बतायी जा रही है. पीड़ित का नाम अबूजर उर्फ कमाल है जो दिल्ली का निवासी है और बकरे का कारोबार करता है. अपनी शिकायत में अबूजर ने बताया कि उसका नोएडा के सेक्टर-135 में ग्रीन ब्यूटी फॉर्म है, जहां वह अपने बकरों को रखता है. यहां से बीती 7 अगस्त की रात चोरों ने लगभग 3-4 बजे बकरों के बाड़े का ताला और गेट के कुंडों को तोड़ा और 10 बकरे चुराकर भाग गए. कारोबारी के मुताबिक चोरी हुए 10 बकरों की कीमत करीब 5-7 लाख रुपये है. एक बकरे की कीमत करीब 70 हजार रुपये है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Ghaziabad: घड़ी शोरूम से तीन करोड़ की चोरी मामले में कमिश्नर का एक्शन, SHO और चौकी इंजार्ज निलंबित

पिछले महीने भी हो चुके हैं 7 बकरे चोरी

पीड़ित कारोबारी ने आगे बताया कि पिछले महीने 5 जुलाई को भी चोरों ने 7 बकरों पर अपना हाथ साफ किया था. सभी ब्रीडर थे और उनकी कीमत लगभग 7 लाख रुपये थी. यानी कि एक बकरे की कीमत एक लाख के करीब थी. उसने आगे बताया कि चोर अब तक उसके कुल 17 बकरे चुरा चुके हैं. यानी कि एक माह में कुल 12 से 14 रुपये तक के बकरों की चोरी हुई है. फिलहाल, मामला डीसीपी नोएडा रामबदन सिंह के संज्ञान में है. उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज हो चुका है और आगे की जांच की जा रही है.

Noida Gautam Buddha Nagar
Advertisment
Advertisment