Advertisment

मणिपुर में हथियारबंद बदमाशों ने सीआरपीएफ के काफिले पर किया हमला, एक जवान शहीद, 3 घायल

CRPF Convoy Attack: मणिपुर में रविवार सुबह सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले में एक जवान के शहीद होने की खबर है. जबकि इस हमले में तीन पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं.

author-image
Suhel Khan
New Update
Manipur Attack

Manipur Attack ( Photo Credit : Social Media)

CRPF Convoy Attack: हिंसाग्रस्त पूर्वोत्तर के राज्य मणिपुर में रविवार को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर हमला हो गया. जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया. जबकि तीन पुलिसकर्मी भी घायल हो गए. जानकारी के मुताबिक, ये हमला मणिपुर के जीरीबाम में हुआ है. बताया जा रहा है कि कुछ अज्ञात हथियारबंद बदमाशों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के राज्य पुलिस की संयुक्त टीम पर हमला कर दिया. जानकारी के मुताबिक, हमलावरों ने घात लगाकर वारदात को अंजाम दिया. जानकारी के मुताबिक, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम पर रविवार सुबह करहीब 9.40 बजे हमला किया गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: अनंत-राधिका को आशीर्वाद देने पहुंचे पीएम मोदी, मुकेश अंबानी ने किया धन्यवाद; कहा- 'हम सदा आपके...'

बताया जा रहा है कि, रविवार सुबह 20 बटालियन सीआरपीएफ और जीरीबाम जिला पुलिस की संयुक्त टीम एक साथ ऑपरेशन में लगी थी. इसी दौरान घात लगाकर बैठे बदमाशों ने संयुक्त टीम पर हमला कर दिया. इस हमले के तीन जवान घायल भी हुए हैं. पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, संयुक्त सुरक्षा दल शनिवार को हुई एक गोलीबारी की घटना के बारे में तलाशी अभियान के लिए मोनबंग गांव जा रही थी. ये गांव जीरीबाम जिला पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है. जहां 13 जुलाई को गोलीबारी की घटना हुई थी.

बिहार का करने वाला था जवान

बताया जा रहा है कि इस हमले में शहीद हुआ जवान बिहार का रहने वाला था. जिसकी पहचान अजय कुमार झा (43) के रूप में हुई है. इस हमले में जिरीबाम पुलिस स्टेशन के सब-इंस्पेक्टर (SI) सहित राज्य को तीन पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें: 'कांग्रेस भस्मासुर है..अखिलेश यादव को जल्दी निपटा देगी', बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने दी नसीहत

पिछले साल मई में शुरु हुई थी मणिपुर में हिंसा

बता दें कि मणिपुर पिछले साल से हिंसा की आग में जल रहा है. तब से लेकर अब तक राज्य में कई लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि कई सुरक्षा बल भी शहीद हुए हैं. राज्य में कुकी और मैतेई समुदाय के बीच हुए संघर्ष से पैदा हुई हिंसा का दौर अब भी जारी है, और आए दिन दोनों समुदाय के बीच झड़प होती रहती है.  इसी साल अप्रैल में भी सशस्त्र उपद्रवी समूहों के बीच गोलीबारी हुई थी. जिसमें कुकी समुदाय के दो लोगों की मौत हो गई थी.

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

crpf police combined team Manipur police Manipur violence CRPF Central Reserve Police Force Manipur Attack unknown attacker
Advertisment
Advertisment